Thursday, September 19, 2024
HomeSports‘सुल्तान’ इज बैक… कप्तान रोहित ने पहले टेस्ट में दिया इस खूंखार...

‘सुल्तान’ इज बैक… कप्तान रोहित ने पहले टेस्ट में दिया इस खूंखार गेंदबाज को मौका, 3 दिन में खत्म कर देगा टेस्ट मैच!

Team India Playing XI: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा ने दो स्पिनर्स और तीन तेज गेंदबाजों को चुना है. कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में एक ऐसे खूंखार गेंदबाज को मौका दिया है, जो तीन दिन में ही टेस्ट मैच खत्म कर सकता है.

कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में अचानक एक मैच पलटने वाले गेंदबाज को चुना है. जब पिच पर ये गेंदबाज बॉलिंग करने के लिए उतरता है तो वह शेर की तरह बल्लेबाजों का शिकार करता है. ये गेंदबाज मानों तबाही का दूसरा नाम है. लगभग हर मैच में ये धाकड़ गेंदबाज अहम मौके पर अपनी टीम को विकेट चटकाकर देता है. वर्ल्ड क्रिकेट में इस गेंदबाज का बहुत नाम है और उसे टूर्नामेंट जिताने वाला गेंदबाज कहा जाता है. वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार यह बॉलर कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया की जान जसप्रीत बुमराह हैं.

जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में कप्तान रोहित शर्मा के सबसे घातक हथियार हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में ये धाकड़ बॉलर 397 विकेट हासिल कर चुका है. इस मैच विनर गेंदबाज की मौजूदगी से ही टीम इंडिया की ताकत दोगुनी हो जाती है. जसप्रीत बुमराह की टक्कर का कोई भी गेंदबाज पूरी दुनिया में नहीं है. जसप्रीत बुमराह आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान खेले थे. तेज तर्रार गेंद, खतरनाक बाउंसर्स और पंजातोड़ यॉर्कर जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का सबसे बड़ा गहना है. दुनियाभर के बल्लेबाजों में जसप्रीत बुमराह का वो खौफ है, जो किसी शेर को देख लेने पर किसी भी इंसान को होता है. जसप्रीत बुमराह दूसरे तेज गेंदबाजों के मुकाबले एक कदम आगे रहते हैं.

जसप्रीत बुमराह दुनिया के किसी भी मैदान पर विकेट चटकाने की क्षमता रखते हैं. जसप्रीत बुमराह ने 23 जनवरी 2016 को अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. 30 साल के जसप्रीत बुमराह ने 36 टेस्ट मैचों में 159 विकेट हासिल किए हैं. जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में 10 बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. टेस्ट मैचों में जसप्रीत बुमराह का बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 86 रन देकर 9 विकेट है. 89 वनडे मैचों में जसप्रीत बुमराह ने 149 विकेट हासिल किए हैं. जसप्रीत बुमराह ने वनडे क्रिकेट में 2 बार पारी में 5 विकेट लेने का कमाल किया है. वनडे क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह का बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 19 रन देकर 6 विकेट है. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 70 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 89 विकेट चटकाए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह का बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 7 रन देकर 3 विकेट है.

Playing XI
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img