Saturday, July 6, 2024
HomeNEWSWTC prize money: हार के बाद भी टीम इंडिया को मिले करोड़ों...

WTC prize money: हार के बाद भी टीम इंडिया को मिले करोड़ों रुपये, जानें ICC ने कितनी दी रकम

WTC Final 2023 prize money: भारतीय टीम ने लंदन के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए WTC Final 2023 गंवा दिया. टीम इंडिया को 209 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. भारतीय टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी. इससे पहले टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में खिताबी मुकाबला गंवाया था और इस बार टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में शिकस्त झेलनी पड़ी. हालांकि, हार के बाद भी टीम इंडिया को करोड़ों रुपयों की प्राइज़ मनी मिली है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल शुरू होने से पहले ही आईसीसी की ओर से प्राइज़ मनी का ऐलान कर दिया गया था. इसमें खिताब जीतने वाली टीम को करीब 13.6 करोड़ और हारने वाली टीम को 6.6 करोड़ रुपये का इनाम मिलना था. ऐसे में टीम इंडिया को मैच गंवाने के बाद भी 6.6 करोड़ रुपये की भारी रकम मिली है.

जारी रहा आईसीसी ट्रॉफी का इंताज़र
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली इस हार के बाद टीम इंडिया का आईसीसी ट्रॉफी घर लाने का इंतज़ार जारी रहा. टीम इंडिया ने आखिरी बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के ज़रिए आईसीसी ट्रॉफी जीती थी. उस वक़्त टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी.

ऐसा रहा मैच का हाल
मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का चुनाव किया था. बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए. कंगारू टीम की ओर से ट्रेविस हेड ने 163 और स्टीव स्मिथ ने 121 रनों की शानदार पारियां खेलीं. इसके जवाब में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 296 रन ही बना सकी.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए 8 विकेट पर 270 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और टीम इंडिया को 444 रनों का लक्ष्य दिया. रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम महज़ 234 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. इस तरह से टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 209 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular