Friday, September 20, 2024
HomeBureaucratsछत्तीसगढ़ में कांग्रेस से हाथ खींचने लगे समर्थक,मुख्यमंत्री के गृह जिले में...

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से हाथ खींचने लगे समर्थक,मुख्यमंत्री के गृह जिले में भगदड़, सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने थामा बीजेपी का दामन,ओम माथुर के रायपुर आने के पहले बीजेपी के आँगन में बहार

दुर्ग : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस में भगदड़ शुरू हो गई है। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के गृह जिले दुर्ग और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के विधानसभा क्षेत्र से हुई है। यहां सांसद विजय बघेल की अगुवाई में सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। 

छत्तीसगढ़ में 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से माहौल गरमा गया है। भानुप्रतापपुर विधान सभा सीट पर उप चुनाव के लिए प्रचार भी शुरू हो गया है। ऐसे समय कांग्रेसी कार्यकर्ताओ के पाला बदलने से जनता हैरत में है। उधर बीजेपी ने दावा किया है कि दुर्ग जिले के हजारो ग्रामीण विधानसभा चुनाव के पहले ही कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने के लिए का कतार में है। पार्टी जल्द ही उनके भी प्रवेश को हरी झंडी देगी। 

बताया जाता है कि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के विधानसभा क्षेत्र दुर्ग ग्रामीण के सैकड़ो कार्यकर्ता सरकार और संगठन से नाराज चल रहे हैं। उनका आरोप है कि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू उनसे मिलते तक नहीं है। उधर,विधानसभा क्षेत्र दुर्ग ग्रामीण के रिसाली इलाके के सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता सरकार के रवैये से भी नाराज़ बताए जाते है। लिहाजा ये कार्यकर्ता दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल के निवास पहुंचे थे। 

सांसद विजय बघेल ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का स्वागत किया। उन्हें बीजेपी का गमछा पहनाकर पार्टी में प्रवेश दिलाया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बताया कि बीजेपी की रीति-नीति और दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल के कार्यों से प्रभावित होकर वे पार्टी में प्रवेश कर रहे है। उनके साथ रिसाली नगर निगम के वार्ड क्रमांक 13 और 14 की सैकड़ों महिलाओं ने भी बीजेपी में शामिल होने का आरोप लगाया। 

उधर कांग्रेस समर्थको के बीजेपी में शामिल होने से सांसद विजय बघेल गदगद नजर आए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि,छत्तीसगढ़ सरकार और मुख्यमंत्री से जनता त्रस्त हो गई है,आए दिन भ्रष्टाचार, बलात्कार, शराबखोरी, पुलिस के माध्यम से लोगों को परेशान करना, सट्टा, जुआ के केस बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो माफिया बड़ी-बड़ी मेट्रो सिटी में हुआ करते हैं वो माफिया अब छत्तीसगढ़ में दिख रहे हैं, उनका यहां राज चल रहा है। बघेल ने कहा कि इन दिनों कोयला चोरी और भ्रष्टाचार से पूरे छत्तीसगढ़ की जनता त्रस्त है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के 36 हजार करोड़ के नान घोटाले की सुनवाई अब चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ की बेंच में

बघेल ने कहा कि ”जनता ही नहीं अब कांग्रेस के कार्यकर्ता भी इससे त्रस्त हो गए हैं, जो कांग्रेसी दलाल प्रवृत्ति के हैं वो बढ़िया हैं, लेकिन जिनके मन में पार्टी के प्रति भावना थी, जिनके मन में छत्तीसगढ़ और अपने क्षेत्र के प्रति भावना थी, वो टूट चुकी है.” उन्होंने कहा कि यह सब उसका प्रतिफल दिख रहा है कि वो लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। इधर कांग्रेसी खेमे की ओर से इस दल बदल को लेकर कोई प्रतिक्रिया अभी सामने नहीं आई है। 

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ के धमतरी कलेक्टर कार्यालय में ED की छापेमारी, आधिकारिक पुष्टि नहीं, देखे वीडियो

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img