Saturday, October 5, 2024
HomeNationalKarnataka CM Decision : सिद्धारमैया के समर्थक बेंगलुरु में मना रहे जश्न,...

Karnataka CM Decision : सिद्धारमैया के समर्थक बेंगलुरु में मना रहे जश्न, पोस्टर को दूध से नहलाया, DKS 10 जनपथ पहुंचे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के करीब चार दिन बाद कर्नाटक के नए सीएम का नाम फाइनल हो गया है. पार्टी ने आज 10 जनपथ पर बैठक करने के बाद फैसला किया है कि कर्नाटक के अगले सीएम सिद्धारमैया होंगे. 18 मई को शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होगा. इस दौरान सीएम और डिप्टी सीएम के साथ 10 मंत्री शपथ लेंगे.

डीके शिवकुमार कर्नाटक सरकार में हो सकते हैं शामिल
सूत्रों के मुताबिक डीके शिवकुमार भी सरकार में शामिल हो सकते हैं. उनको कुछ महत्वपूर्ण पद दिए जा सकते हैं और प्रदेश अध्यक्ष का पद भी बना रहेगा.

‘बलिदान और वफादारी बेकार नहीं जाएगी’: सोनिया गांधी ने डीके शिवकुमार से कहा
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शिवकुमार से कहा कि बलिदान और निष्ठा का पुरस्कार मिलेगा. बलिदान और वफादारी बेकार नहीं जाएगी. बता दें कि डीके शिवकुमार आज 10 जनपथ पहुंचे हुए थे.

बहुमत मिलने के बाद भी नाम ऐलान करने में देरी कर रही है कांग्रेसः बसवराज बोम्मई
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने कहा कि बहुमत मिलने के बावजूद कांग्रेस ने अभी तक अपना सीएम उम्मीदवार तय नहीं किया है. इससे पार्टी के अंदरुनी हालात का पता चलता है. लोगों की आकांक्षाएं राजनीति से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं. कांग्रेस को जल्द से जल्द एक मुख्यमंत्री चुनना चाहिए.

डीके शिवकुमार के भाई बन सकते हैं डिप्टी सीएम
सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि इस बात पर भी चर्चा हो रही है कि डीके शिवकुमार की जगह उनके भाई सांसद डी. के. सुरेश को डिप्टी सीएम बनाया जाए. साथ ही उन्हें कई बड़े मंत्रालय भी दिये जाए. इस तरह से पार्टी और सरकार दोनों पर डीके शिवकुमार की पकड़ रहेगी. साथ ही वो सिद्धारमैया पर भी नजर रख सकेंगे. सिद्धारमैया के नेतृत्व में बिना काम किए ही सत्ता और संगठन दोनों पर नियंत्रण बना सकेंगे.

10 जनपथ से रवाना हुए डीके शिवकुमार
कांग्रेस पार्टी के आलाकमान से मिलने के लिए आज कुछ देर पहले डीके शिवकुमार अपने भाई डीके सुरेश के साथ 10 जनपथ पहुंचे और मुलाकात करने के बाद वहां से रवाना हो गए. वहीं आवास से बाहर निकलते ही डीके शिवकुमार के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की.

पुलिस अधिकारियों ने कांतीराव आउटडोर स्टेडियम का किया निरीक्षण
पुलिस अधिकारियों ने बेंगलुरु के श्री कांतीराव आउटडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया, जहां कर्नाटक की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होने की संभावना है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img