सुकमा : नगरपालिका अध्यक्ष ने विश्वकर्मा जयंती व मोदी के जन्म दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए बेरोजगारों के लिए मांगे सोशल मीडिया के जरिए रोजगार   

0
4

रिपोर्टर-रफीक खांन

सुकमा – सुकमा नगर पालिका अध्यक्ष जगन्नाथ राजू साहू ने विश्व कर्मा जयंती व मोदी के जन्म दिवस पर शुभकामनाएं प्रेषित की । इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस पर उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए । बेरोजगारों के लिए रोजगार की मांग रखी । सर्व प्रथम पालिका अध्यक्ष ने सीएमओ आशिष कोर्राम द्वारा भगवान विश्वकर्मा एवं फ़िल्टर प्लांट, अग्निशमन, जेसीबी, ट्रैक्टर, मिनी टिप्पर, व औजारों की पूजा अर्चना कर वास्तुशिल्प के रचनाकार भगवान विश्वकर्मा की जयंती को मनाई गई ।

नगरपालिका अध्यक्ष राजू साहू ने बताया कि विश्वकर्मा को दुनिया का पहला इंजीनियर और वास्तुकार माना जाता है। इस दिन उद्योगों, फैक्ट्र‍ियों और हर तरह के मशीन की पूजा की जाती है। पौराणिक कथाओं की मानें तो भगवान विश्वकर्मा ने देवताओं के लिए अस्त्रों, शस्त्रों, भवनों और मंदिरों का निर्माण किया था। इस दिन विश्वकर्मा पूजा सभी कलाकारों, बुनकर, शिल्पकारों और औद्योगिक जगत द्वारा की जाती है। लेकिन आज के दिन हमने हमारी नगरपालिका कार्यालय के तमाम मशीनरी की विशेष पूजा कर सुकमा नगरपालिका की जनता के लिए सुख शांति और समृद्धि की कामना की है। इस दौरान सब इंजीनियर सौरभ कश्यप, पम्प अटेंडर अमर सिंह यादव, वाहन प्रभारी रामु मांझी, वाहन चालक संजय मंडल, नगरपालिका की महिला कर्मचारी देवंती साहू, जागेश्वरी ठाकुर सहित नगरपालिका के समस्त स्टाफ मौजूद थे ।