Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalकम निवेश में शुरू करें टिश्यू पेपर का बिजनेस, लाखों की होगी...

कम निवेश में शुरू करें टिश्यू पेपर का बिजनेस, लाखों की होगी कमाई

आप अपनी नौकरी से तंग आ गए हैं और खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक शानदार बिजनेस प्लान लेकर आए हैं. आमतौर पर लोगों को लगता है कि किसी भी नए बिजनेस को शुरू करने के लिए बहुत सारे पैसों की जरूरत पड़ती है. लेकिन, हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जिसमें आप कम पैसों का निवेश करके कुछ ही दिनों में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

Competition for jobs in India 30% higher in 2020 than last year: LinkedIn -  BusinessToday

यह पेपर नैपकिन बनाने का बिजनेस. कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से लोग घर और ऑफिस की सफाई पर बहुत ज्यादा ध्यान देने लगे हैं. ऐसे में पेपर नैपकिन के बिजनेस में पिछले कुछ सालों में काफी तेजी देखी गई है. मार्केट में पेपर नैपकिन बनाने वाली कंपनियों के बिजनेस में उछाल दर्ज किया गया है. अगर आप भी पेपर नैपकिन का बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए सबसे पहले बेहतर प्लानिंग बहुत जरूरी है. तो चलिए जानते हैं कि पेपर नैपकिन के बिजनेस को शुरू करने के लिए कितने निवेश की आवश्यकता है. साथ ही जानते हैं इस बिजनेस में होने वाले फायदे के बारे में..

इस तरह शुरू करें
आजकल मार्केट में टिश्यू पेपर की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है. इस बिजनेस की खासियत ये है कि आप सरकार से लोन भी ले सकते हैं. इस लोन स्कीम का नाम है प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना. इस योजना के तहत आपको 10 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है. इन पैसों की मदद से आप बड़े पैमाने पर पेपर नैपकिन का बिजनेस कर सकते हैं.

बिजनेस में होने वाला खर्च और कमाई
टिश्यू पेपर का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले एक मशीन की जरूरत पड़ेगी जो टिश्यू पेपर बनाती है. इस मशीन की मार्केट में कीमत करीब 4 से 5 लाख रुपये है. साथ ही आपका टिश्यू पेपर बनाने के लिए कच्चे माल की भी जरूरत होगी. उसमें भी आपको 4 से 5 लाख रुपये के निवेश की जरूरत होगी. ऐसे में सरकार से आप 6 से 7 लाख रुपये का लोन ले और बाकि पैसे खुद लगाकर बिजनेस शुरू कर सकते हैं. टिश्यू पेपर बनाकर आपको पैक करके आसपास रिटेल मार्केट में सप्लाई करना होगा.

साथ ही आप बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी से भी अपने नैपकिन को बेचने के लिए टाई अप कर सकते हैं. इस तरह एक महीने में ही लागत कास्ट को निकालकर 1 लाख रुपये तक शुद्ध मुनाफा कमा सकते हैं. इससे आप धीरे-धीरे सारे लोन को भी चुका सकते हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img