Friday, September 20, 2024
HomeNationalSpiceJet: फ्लाइट कॉकपिट में गुजिया-कॉफी रखना पड़ा भारी, स्पाइसजेट से हटाए गए...

SpiceJet: फ्लाइट कॉकपिट में गुजिया-कॉफी रखना पड़ा भारी, स्पाइसजेट से हटाए गए दो पायलट

SpiceJet Action On Two Pilots: स्पाइस जेट ने अपने दो पायलट्स को ऑफ रोस्टर (उड़ान ड्यूटी से हटाना) कर दिया है. उन्होंने होली के दिन फ्लाइट डेक के सेंटर कंसोल के ऊपर कॉफी का ग्लास और गुजिया रखी थी. स्पाइसजेट के अधिकारियों का कहना है कि पायलटों ने ऐसा करके फ्लाइट सुरक्षा को खतरे में डाला था. यह घटना होली (8 मार्च 2023) के दिन दिल्ली से गुवाहाटी स्पाइसजेट की फ्लाइट में हुई थी. दोनों पायलटों को रोस्टर से हटा दिया गया और मामले की जांच चल रही है.

स्पाइसजेट एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि कॉकपिट के अंदर खाने को लेकर कंपनी की सख्त पॉलिसी है. इसका पालन सभी फ्लाइट क्रू को करना होता है. उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने के बाद उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. तब तक के लिए दोनों को ही ऑफ रोस्टर कर दिया गया है. कंसोल पर रखा ग्लास थोड़ा भी छलक जाता तो इससे विमान की सुरक्षा पर असर पड़ सकता था.

हो गया था फोटो वायरल
जिस समय दोनों पायलट्स कॉफी-गुजिया का मजा ले रहे थे उस समय प्लेन 37 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था. फोटो वायरल होने पर डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन ने एयर लाइन को निर्देश दिए कि वह इन पायलट्स की पहचान कर तुरंत एक्शन ले.

सीनियर पायलट्स ने जताई नाराजगी
कुछ सीनियर पायलट्स ने भी इस तरह गैर जिम्मेदाराना ढंग से होली सेलिब्रेट करने को लेकर चिंता जताई है. उनका कहना है कि इस तरह की लापरवाही फ्लाइट में नहीं होनी चाहिए. इससे यात्रियों को भी खतरा पहुंच सकता है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img