Saturday, October 5, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ के बिलासपुर से तिरुपति के लिए स्पेशल ट्रेन की सुविधा, 7 फरवरी...

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से तिरुपति के लिए स्पेशल ट्रेन की सुविधा, 7 फरवरी से सप्ताह में दो दिन होगा परिचालन

रायपुर / कोरोना संक्रमण से राहत देखते हुए एक बार फिर बिलासपुर से तिरुपति के बीच ट्रेन पटरी पर दौड़ना शुरू हो जाएगी। इसका परिचालन 7 फरवरी से शुरू किया जा रहा है। यह ट्रेन फिलहाल सप्ताह में दो दिन चलेगी। ट्रेन में 18 कोच की सुविधा दी गई है। कोरोना के चलते फिलहाल बर्थ कन्फर्म होने पर ही यात्रा की अनुमति मिलेगी। कोरोना की वजह से यह ट्रेन भी प्रभावित हुई थी।

यह ट्रेन तिरुपति से प्रत्येक रविवार और गुरुवार को रवाना होगी। जबकि बिलासपुर से ट्रेन 9 फरवरी से पटरी पर आएगी। यहां से प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को छूटेगी। तिरुपति से यह ट्रेन 07481 नंबर और बिलासपुर से 07482 नंबर के साथ चलेगी। इसमें दो AC थ्री, एक AC टू, 9 स्लीपर, 4 सामान्य के अलावा दो SLR कोच की सुविधा दी गई है।

ये भी पढ़े : ट्रेन लेट होने से छात्रा को सता रहा था परीक्षा छूटने का डर, लेकिन रेलवे ने कर दिया ऐसा काम, जिसे सुनकर आप भी कहेंगे ‘वाह !’

तिरुपति से सुबह 10.50 और बिलासपुर से दोपहर 3.35 पर चलेगी
तिरुपति से ट्रेन सुबह 10.50 बजे छूटकर श्री कालहस्ती, वेंकटगिरी, गुडूर, नेल्लोरे, बिट्रगुंटा, कावली, विजयवाड़ा होते हुए 4.35 बजे विशाखापत्तनम, 6.13 बजे विजयनगरम और महासमुंद होते हुए दोपहर 2.55 बजे रायपुर, 3.46 बजे तिल्दा और शाम 5.25 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। बिलासपुर से अपराह्न 3.35 बजे छूटेगी और 5.15 बजे रायपुर, फिर रात 10.45 बजे तिरुपति पहुंचेगी।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img