Thursday, September 19, 2024
HomeChhatttisgarhकोरोना के रोकथाम के लिए आगे आए स्पीकर, सांसद, विधायक और मंत्री,...

कोरोना के रोकथाम के लिए आगे आए स्पीकर, सांसद, विधायक और मंत्री, मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा किया वेतन

रायपुर / छत्तीसगढ़ में कोराेना से लड़ाई के लिए विधानसभा स्पीकर, विधायक, सांसद, मेयर, सभापति पार्षद सहित अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना 1 माह के वेतन देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को ही इस संबंध में सभी लोगों और आमजन से सहयोग करने की अपील की थी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा ने आज अपने 1 माह का वेतन देने की घोषणा की। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने भी एक माह का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। महंत ने 1 लाख 35 हजार रुपए दान में जमा करवाया है। इसी कड़ी में उनकी पत्नी और कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने भी एक लाख 85 हज़ार रु का चेक राहत कोष में जमा किया। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव और राजस्व मंत्री जयसिंह ने 3-3 माह का वेतन, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, विधायक विकास उपाध्याय और कवर्धा कलेक्टर अवनीश शरण ने एक-एक माह का वेतन देने की घोषणा की है

इसे भी पढ़े :  Coronavirus : मुख्य सचिव आरपी मंडल का सख्त निर्देश, सभी पुलिस कप्तानों और कलेक्टरों को जारी किया पत्र , लॉकडाउन का अधिकारी सख्ती से कराए पालन

कर्मचारी भी इसके लिए आगे आए हैं। आबकारी और उद्योग विभाग के प्रथम व द्वितीय के श्रेणी के अधिकारी 10 दिन का और तृतीय श्रेणी के अधिकारी-कर्मचारियों ने तीन दिवस का वेतन मुख्यमंत्री कोष को देने का निर्णय लिया है। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव कहते हैं कि कोरोना संकट के बीच आर्थिक संकट भी है। लोगों का रोजगार बंद हो गया। दैनिक मजदूरी करने वालों के पास काम नहीं है। ऐसे में छोटी पहल कर हम बड़ा सहयोग कर सकते हैं। 

1 महीने का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने के बाद विधानसभा स्पीकर चरण दास महंत और विधायक सत्यनारायण शर्मा ने प्रदेश के अन्य मंत्रियों और विधायकों से भी दान करने की अपील की थी। जिसका असर दिख रहा है।  

इधर रायपुर में भी नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे और एमआईसी सदस्य प्रमोद मिश्रा ने वेतन दान में दिया। दोनों ने अपना एक-एक माह का वेतन सीमए राहत कोष में जमा करवाया है। पार्षद रितेश त्रिपाठी ने भी 51 हजार रुपए जमा करवाए हैं। उन्होंने निगम आयुक्त को 3 माह की मानदेय राशि सौंपी है।  

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img