सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का अजीबोगरीब बयान, नहीं लगा सकते वैक्सीन , कहा –  बीजेपी की वैक्सीन पर किसी भी कीमत पर नहीं किया जा सकता भरोसा

0
3

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि वो बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे क्योंकि बीजेपी की वैक्सीन में उन्हें भरोसा नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब अपनी सरकार आएगी तो सबको वैक्सीन लगवाएंगे। उनके इस बयान के बाद सियासत तेज हो गई है। अखिलेश यादव के बयान की चारों तरफ आलोचना हो रही हैं। बीजेपी का कहना है कि एक पढ़ा लिखा शख्स अफवाहबाज कैसे हो सकता है। अखिलेश यादव जैसा शख्स इस तरह की बातें कैसे कर सकता है, राजनीति अपनी जगह है, इस तरह से जिम्मेदार लोग जब कुछ बोलते हैं तो उसका संदेश खराब जाता है। 

बीजेपी का कहना है कि अखिलेश यादव का मानसिक संतुलन कहीं सोने चला गया है। कोई भी शख्स इस तरह की बातें कर सकता है। यह बड़े आश्चर्य की बात है कि कोई शख्स सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए गैरजिम्मेदार नजरिया सामने रखा है। जहां तक अखिलेश यादव की बात है को वो पढ़े लिखे हैं क्या वो भी इस तरह की सतही बातें सोचते हैं। बीजेपी ने यह भी कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति में किसी की जिंदगी से खिलवाड़ की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

कोरोना वैक्सीन के निर्माण में जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल पर कुछ मुस्लिम संगठनों ने वैक्सीन नहीं लगवाने की अपील की है। हालांकि वैक्सीन बना रही ज्यादातर कंपनियों का कहा है कि एनिमल का अंश नहीं है। इसके साथ ही एक जनवरी को जानकारी सामने आई कि एसईसी ने कोविशील्ड के इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत दे दी है, हालांकि इस विषय पर अंतिम फैसला सीडीएससीओ को करना है।