Friday, September 20, 2024
HomeNationalSocial Media के Likes का चक्‍कर पड़ गया भारी, YouTuber ने पत्‍नी...

Social Media के Likes का चक्‍कर पड़ गया भारी, YouTuber ने पत्‍नी को कुछ ऐसा कहा, जाना पड़ गया जेल

सोशल मीडिया का क्रेज युवकों के सिर चढ़कर बोल रहा है. युवाओं में क्रेज इस कदर है कि मर्यादों को तार-तार करने की भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. ताजा मामला ग्रेटर नोएडा के घरभरा गांव का है. एक यूट्यूबर गोलू भाटी अपनी पत्नी के साथ कार में सफर कर रहा था. इसी दौरान पत्नी से बातचीत कर रहा था और उसी दौरान उसने जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया. वीडियो वायरल होने के बाद भीम आर्मी जिलाध्यक्ष अमित आजाद ने थाने में तहरीर दी. पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी गोलू भाटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

थाना इकोटेक 1 की एसएचओ सरिता मालिक ने बताया कि भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष अमित आजाद की तरफ से मामले में लिखित शिकायत दी गई थी. मामले में जांच के बाद केस दर्ज क‍िया गया है. केस आकाश भाटी उर्फ गोलू भाटी के खिलाफ धारा 505 (2), अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम 3 (2) (va), अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम 3 (1) (u) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 67 के तहत मुक़दमा लिखा गया. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

युवाओं में इन दिनों यूट्यूबर, ब्लॉगर अपने व्यूज़ और लाइक्स बढ़ाने के लिए तरह-तरह की तरकीबें करते दिखाई देते है. कई बार ये तरकीबें बहुत महंगी पड़ जाती हैं. इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने अपने एक वीडियो में पत्नी के साथ मजाक करते हुए बातचीत में जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया. देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. मामले का संज्ञान लेते हुए ईकोटेक-1 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी भोलू भाटी को गिरफ्तार कर लिया है.

ब्लॉग बनाते समय वो सारी मर्यादाओं को भूल गया और पत्नी से खाने के तरीके को लेकर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने लगा. इसका वीडियो टि्वटर पर ट्रेंड करने लगा. लोगों ने इस हरकत पर नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर आरोपी यूट्यूबर को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img