Sunday, September 22, 2024
HomeChhatttisgarhकोयले से लदी ट्रेन की 14 बोगियों से अचानक उठने लगा धुंआ,...

कोयले से लदी ट्रेन की 14 बोगियों से अचानक उठने लगा धुंआ, फायर ब्रिगेड की टीम 9 घंटे तक करती रही मशक्कत

बिलासपुर / कोरबा से पंजाब जा रही कोयले से भरी मालगाड़ी के 14 बोगियों में अचानक तेज धुंआ उठने लगा। जिसे देखते ही चालक व गार्ड हड़बड़ा गए। रात 3.30 कंट्रोल को सूचना दी गई। उस समय तक गाड़ी बिलासपुर पार हो चुकी थी। ऐसे में मालगाड़ी को उसलापुर में रोकने का निर्णय लिया गया। इधर अधिकारी व कर्मचारी रात में ही स्टेशन पहुंचे।

सूचना के बाद दमकल भी पहुंच गई, लेकिन धुंआ इतना तेज था कि पहली दमकल से शांत नहीं हो सका। इसके बाद दमकल मंगाई गई। इससे राहत तो मिली। लेकिन 14 बोगी होने के कारण कुछ बोगी से धुंआ उठना बन्द हुआ। आखिर में दो और दमकल बुलानी पड़ी।

मालगाड़ी की हालत जिस तरह थी। उससे माना जा रहा है कि यदि समय रहते काबू नहीं करते तो सभी वैगन में आग लग सकती थी। यदि ऐसा होता तो बड़ी दुर्घटना के साथ रेलवे को भी नुकसान होता।

ये भी पढ़े : बड़ी खबर : RJD के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, दिल्ली एम्स में चल रहा था इलाज

मालगाड़ी रात 3.30 बजे पहुंची। इसके बाद से धुआं को कंट्रोल करने में अमल जुटा रहा। नौ घण्टे की मशक्कत के बाद स्थिति सामान्य हुई। मालगाड़ी रात 11.30 बजे पंजाब के लिए रवाना हुई। मालगाड़ी की रेक में कोयला लदा हुआ था और ज्वलनशील कोयले में आग सुलग रही थी। यह आग किस वजह से लगी यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img