Monday, September 23, 2024
HomeChhatttisgarhकांग्रेस का मौन सत्याग्रह आंदोलन , हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने...

कांग्रेस का मौन सत्याग्रह आंदोलन , हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने संपूर्ण जिले के ब्लाॅक स्तर पर धरना प्रदर्शन , आंदोलन के स्वरूप कांग्रेस जिला अध्यक्ष के नेतृत्व, व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी के मुख्यअथिति में संपन्न

रिपोर्टर – रफीक खांन

सुकमा – यूपी के हाथरस में हूए बलात्कार दुष्कर्म मामले को लेकर कांग्रेस का मौन सत्याग्रह आंदोलन रहा । जिला मुख्यालय सहित ब्लाॅक स्तर पर सुकमा जिला के महिला कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष श्रीमती माहेश्वरी बघेल के नेतृत्व में रही । यूपी के हाथरस जिला में हूए एक किसान की बेटी मनीषा वाल्मीकि को न्याय दिलाने कांग्रेस ने कमर कस ली है । इसी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने एक दिवसीय मौन सत्याग्रह आंदोलन के रूप में धरना प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा है । जिसमें कांग्रेस कमेटी ने हाथों में तखतीयां लिए नारों के साथ यूपी सरकार व भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए न्याय की मांग की है ।

ज्ञात हो कि इस मामले को लेकर यूपी सरकार व भाजपा को काफी किरकिरी झेलनी पड़ रही है।
कांग्रेस पार्टी यूपी सरकार के उक्त कृत को नहीं छोड़ना चाहती है । आज जिला मुख्यालय सुकमा में इन नारों के साथ, मोदी हो या शाह,ये नारी विरोधी तानाशाह,,मौन नहीं ये आवाज है, जंग का आगाज़ है,,बिटिया हम शर्मिंदा हैं, राहूल प्रियंका बड़े चलो,संघर्ष की राहें गढ़े चलो, बेटियों को भाजपा से बचाओ, के इन नारों से साथ कांग्रेस पार्टी ने धरना प्रदर्शन कर यूपी सरकार व भाजपा पर विरोध जताया है । धरना प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रपति जी के नाम ज्ञापन सुकमा एसडीएम के अनुउपस्थित पर तहसीलदार को सौंपा गया ।

इस दौरान गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष नगरपालिका के सामने सुकमा जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती माहेश्वरी बघेल के नेतृत्व सुकमा जिला पंचायत के अध्यक्ष हरीश कवासी भूतपूर्व जिला कांग्रेस के अध्यक्ष करन सिंह देव जिला कांग्रेस के महामंत्री राजेन्द्र सिंह भदौरिया,सुकमा नगरपालिका अध्यक्ष जगन्नाथ राजू साहू, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष पोटला बोज्जिया, दोरनापाल ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश सिंह चौहान,नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शेख सज्जार, महिला कांग्रेस की ब्लाक अध्यक्ष श्रीमती गीता कवासी सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थें।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img