सीधी बस हादसा : अदम्य साहस दिखाकर 6 लोगों की जान बचाने वाले 3 साहसियों का मध्यप्रदेश सरकार करेगी सम्मान, 5-5 लाख रूपये का इनाम देने की घोषणा

0
7

सतना। मघ्यप्रदेश के सीधी जिले में यात्रियों से भरी बस के बाणसागर नहर में गिरने से अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई लोग घायल हैं। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जबकि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। घटना के बारे में मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना का संज्ञान लिया। वहीं अदम्य साहस दिखाकर लोगों की जान बचाने वाले तीन साहसियों को 5—5 लाख रूपये इनाम दिए जाने की घोषणा की।

जानकारी के अनुसार बस के नहर में गिरते ही अपनी जान की परवाह न करते हुए शिवरानी लोनिया, लवकुश लोनिया और सतेन्द्र शर्मा ने 7 लोगों की जान बचाई जिनमें से 1 की मौत अस्पताल में मौत हो गई। इनके साहस के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने कहा की सभी को पांच-पांच लाख रूपए की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन तीनों ने अदम्य साहस दिखाकर लोगों की जान बचाई. वहीं, सीएम शिवराज ने लापरवाही बरतने वाले चार अधिकारियों को सस्पेंड भी किया है।