चेकिंग के दौरान SI की गुंडागर्दी, हाथापाई के बाद मार दी गोली, अब हुआ ऐसा हाल

0
14

पंजाब (Punjab) के डेरा बस्सी (Dera Bassi) से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. दरअसल यहां एक सब-इंस्पेक्टर (SI) ने चेकिंग के दौरान कुछ लोगों से हाथापाई की और बाद में एक शख्स के पैर में गोली मार दी. लोगों ने सब-इंस्पेक्टर की इस हरकत को गुंडागर्दी करार दिया है और आक्रोश जताया है.

SI समेत 3 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच शुरू
बता दें कि डेरा बस्सी में हुई फायरिंग की घटना के मामले में मोहाली (Mohali) के एसएसपी (SSP) विवेक शील सोनी ने सब-इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करने का आदेश दिया है. एसएसपी ने घटनास्थल पर मौजूद तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है.

सब-इंस्पेक्टर ने हाथापाई के बाद मारी गोली
जान लें कि बीते 26 जून की रात को डेरा बस्सी में पुलिस टीम नियमित जांच कर रही थी. इस दौरान मौके पर सब-इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह भी मौजूद थे. उस रात सब-इंस्पेक्टर ने कुछ लोगों के साथ हाथापाई की और फिर हितेश कुमार नामक एक शख्स के पैर पर गोली मार दी, जिसकी वजह से हितेश गंभीर रूप से घायल हो गए और उनको अस्पताल में भर्ती किया गया.

गुस्साए लोगों ने की तोड़फोड़
घटना के बाद मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने आक्रोश जताते हुए पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की. गौरतलब है कि एसएसपी ने सब-इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह का पुलिस लाइन में ट्रांसफर कर दिया है. एसएसपी ने एसपी मुख्यालय के नेतृत्व में विशेष जांच दल (SIT) का गठन कर घटना की जांच की और रिपोर्ट सौंपी.

आरोपी सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज
इस बीच, डेरा बस्सी के पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.