Saturday, September 21, 2024
HomeChhatttisgarhरायपुर में आज से शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें, तय...

रायपुर में आज से शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें, तय मानकों का पालन करना जरुरी

रायपुर / राजधानी रायपुर की सभी दुकानें जो प्रशासन की अनुमति से खुल रही हैं, उनका समय दो घंटे बढ़ा दिया गया है। जो दुकानें 3 बजे बंद की जा रही थीं, अब गुरुवार से शाम 5 बजे बंद होंगी। कलेक्टर ने इस संबंध में बुधवार को आदेश भी जारी कर दिया है। लेकिन फिर स्पष्ट किया गया है कि जिन दुकानों को अनुमति दी गई है, केवल वहीं दुकान तय दिनों में शाम तक खुल सकेंगी।

इसके अलावा दुकानें खोली गई तो उन्हें सील कर दिया जाएगा। इधर दूसरी ओर बाजारों में अभी तक दुकानें खोलने और बंद करने का सिस्टम तैयार नहीं हो पाया है। शहर में अभी भी दुकानों खोलने के लिए असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सड़क के एक ओर की दुकानें बंद रखना है और दूसरी ओर की खोलना है। लेकिन छोटे-छोटे बाजारों में यह सिस्टम बन ही नहीं पा रहा है।

ये भी पढ़े : महासमुंद में 3 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव , रैपिड टेस्ट में संक्रमण की हुई पुष्टि, तीनो मजदूर ओडिशा से लौटे हैं

दुकानें खोलने को लेकर पुलिस और कारोबारियों के बीच विवाद भी हो रहा है। कौन सी दुकानें कब और कैसे खुलनी है इसकी जांच का सिस्टम भी नहीं बन पाया है। अफसरों और कर्मचारियों की कमी की वजह से शहर में इस मामले में जांच भी नहीं हो पा रही है। इस वजह से दुकानदार आपसी सहमति से ही जैसा चाहे वैसी दुकानें खोल रहे हैं। जिन दुकानों को अनुमति नहीं मिली है उन्हें भी खोल दिया जा रहा है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img