Saturday, October 5, 2024
HomeChhatttisgarh3 महीने से फरार Share Market के नाम पर ठगी करने वाला...

3 महीने से फरार Share Market के नाम पर ठगी करने वाला शिवा साहू गिरफ्तार, 2 करोड़ 26 लाख की ठगी के आरोप…

सारंगढ़-बिलाईगढ़. पिछले 3 महीने से पुलिस के साथ आंख मिचौली का खेल- खेल रहा छत्तीसगढ़ का महाठग शिवा साहू आखिरकार गिरफ्तार हो गया है. पुलिस ने इसे करीब 2 करोड़ रूपए की शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के नाम पर ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शिवा सहित 7 अन्य आरोपी साथियों को भी ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, शिवा साहू के खिलाफ सरसींवा थाना पुलिस के पास सक्ति के सौरभ अग्रवाल ने 2 करोड़ रुपये की ठगी और बेलमुड़ी के गिरवर निराला ने 26 लाख रुपये की ठगी का केस दर्ज कराया था. जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने महाठग शिवा साहू सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें शिवा का दोस्त सूर्यकांत साहू, रमेश साहू, दिनेश साहू, लक्ष्मीनारायण साहू और भागवत साहू शामिल है. शिवा पर कुल 2 करोड़ 26 लाख रूपए की ठगी का आरोप है. ये पूरी कार्रवाई सरसिंवा पुलिस द्वारा की गई है.

शिवा साहू के खिलाफ आरोप हैं कि उसने लोगों ने पैसे डबल करने के नाम पर धोखाधड़ी की है. शिकायतकर्ताओं ने बताया कि शिवा ने 30 प्रतिशत ब्याज देने का वादा किया था और कहा था कि पैसे आठ महीनों में दोगुने हो जाएंगे. उसने चार लोगों से 2 करोड़ से अधिक की ठगी की थी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी शिवा को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था. वहां लोगों की भीड़ ने थाने को घेर लिया था और नारेबाजी करते हुए शिवा को अपने साथ ले गए.

छत्तीसगढ़ का एक साधारण युवक, जिसके पिता खेती और बढ़ईगिरी का काम करते हैं, कुछ ही महीनों में अरबपति बन गया. उसके पास अपार संपत्ति हो गई. यही कारण है कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के रायकोना गांव और वहां के निवासी शिवा साहू चर्चा का विषय बने हुए हैं. यह जानकर आपको आश्चर्य होगा कि केवल एक साल में शिवा 1500 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक बन गए. एक समय ऐसा था जब छत्तीसगढ़ में यह नाम अचानक सुर्खियों में आ गया था. शिवा साहू का ऐसा प्रभाव था कि लोग उनके पीछे भागते थे. सबसे आश्चर्यजनक बात यह थी कि शिवा ने यह सारी प्रसिद्धि सिर्फ एक साल में हासिल की थी. शिवा छत्तीसगढ़ के बिलाईगढ़-सारंगढ़ जिले के रायकोना गांव के रहने वाले हैं.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img