Saturday, September 21, 2024
HomeNEWSविवादों में जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद , पिता...

विवादों में जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद , पिता ने ही लगाए देशद्रोह समेत कई गंभीर आरोप ,शेहला ने आरोपों को बताया बेबुनियाद ,ट्वीट के जरिये दिया जवाब

नई दिल्ली / जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद एक बार फिर विवादों में हैं। शेहला के पिता ने उन पर देशद्रोह समेत कई गंभीर आरोप लगाया है। शेहला के पिता अब्दुल रशीद शोरा ने दावा किया है कि उसने कश्मीर की राजनीति में शामिल होने के लिए पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद और कारोबारी जहूर वताली से तीन करोड़ रुपये लिए थे। यहां तक कि शेहला राशिद के पिता अब्दुल राशिद शौरा ने गंभीर आरोपों के बाबत पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर जांच की मांग तक कर डाली है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब शेहला विवादों में हैं।

शेहला के पिता अब्दुल रशीद ने दावा किया कि वर्ष 2017 में उनकी बेटी अचानक ही कश्मीर की राजनीति में आ गई थी। पहले वह नैशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हुई थी। उसके बाद जेकेपीएम में शामिल हुई थी। इस राजनीतिक दल की स्थापना आईएएस अफसर शाह फैसल ने की थी। अब्दुल रशीद ने बताया कि एमएलए इंजिनियर रशीद और जुहूर वटाली ने उनकी बेटी को नई पार्टी में शामिल होने के लिए तीन करोड़ रुपये के पैकेज की पेशकश की। टेरर फंडिंग मामले में इंजिनियर रशीद और जुहूर वटाली गिरफ्तार हैं। अब्दुल रशीद ने बताया कि जून 2017 में इन दोनों नेताओं ने उसे वटाली के घर पर बुलाया था, जो कि श्रीनगर में है। वहां पर उसे कहा गया कि वे लोग नई पार्टी बनाने जा रहे हैं और उसमें उनकी बेटी को जोड़ा जाएगा।

अब्दुल रशीद ने आरोप लगाया कि उस दिन उन्हें मौके पर तीन करोड़ रुपये देने की बात कही गई थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। उसके बाद उनकी बेटी से संपर्क किया गया। उन्होंने कहा, ‘मैंने उस समय कहा था कि जो पैसे उसे (शहला रशीद) दिए जा रहे हैं वह गलत रास्ते आए हैं। इनका इस्तेमाल भी गलत जगह पर हो रहा है।’ उन्होंने बताया कि इसके बाद उनकी बेटी इन नेताओं के साथ जुड़ गई थी। इतना ही नहीं, उनका कहना है कि जब उन्होंने अपनी बेटी को मना किया तो उनसे कहा गया कि वह इस मामले में चुप रहें। उन्हें बताया गया कि पैसे ले लिए गए हैं। इन पैसों को जहां पहुंचाना था वहां भेज दिए गए हैं। यह भी कहा गया कि आगे और भी पैसे आएंगे।

इसके जवाब में शेहला ने ट्वीट करते हुए इन आरोपों को बेबुनियाद बताया, साथ ही पिता पर घरेलू हिंसा के आरोप भी लगाए। शेहला ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि परिवार में ऐसा नहीं होता, जैसा मेरे पिता ने किया है। उन्होंने मेरे साथ-साथ मेरी मां और बहन पर भी बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। शहला ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह पत्नी को पीटने वाले, एक अपमानजनक और दुष्ट इंसान हैं। हमने आखिरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है और यह स्टंट उसी की प्रतिक्रिया है।’

ये भी पढ़े :कोरोना को लेकर केंद्र सरकार की नई गाइडलाइंस आज से लागू ,जानें कहां रहेगी सख्ती और कहां मिलेगी छूट 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img