Saturday, July 6, 2024
HomeNEWSAsia Cup से पहले शाहीन अफरीदी ने बल्ले से मचाया कोहराम, एक...

Asia Cup से पहले शाहीन अफरीदी ने बल्ले से मचाया कोहराम, एक ओवर में जड़े 4 छक्के, ससुर की राह पर चल पड़े

नई दिल्ली. शाहीन अफरीदी अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. 23 साल का पाकिस्तान का यह युवा खिलाड़ी अब बल्ले से भी कोहराम मचा रहा है. वे अभी इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट में उतर रहे हैं. एक मुकाबले में उन्होंने एक ओवर में 4 छक्के जड़े. उनके ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें, तो वे अब ससुर शाहिद अफरीदी की राह पर चल पड़े हैं. वे चौके से अधिक छक्के लगा चुके हैं. सितंबर में एशिया कप होना है. उससे पहले उन्होंने सभी विरोधी टीमों को मैसेज भेज दिया है कि वे बल्ले से भी मैच का रुख बदल सकते हैं.

शाहीन अफरीदी नॉटिंघमशायर की ओर से खेल रहे हैं. हालांकि उनकी टीम को वूस्टरशायर के खिलाफ 56 रन से बड़ी हार मिली. मैच के 16वें ओवर में अफरीदी ने ऑफ स्पिनर मिचेल ब्रेसवेल की गेंद पर 4 छक्के जड़े. वे अंत में 11 गेंद पर 29 रन बनाकर आउट हुए. एक चौका और 4 छक्का जड़ा. मैच में वूस्टरशायर ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 226 रन बनाए थे. जवाब में नॉटिंघमशायर की टीम 18.2 ओवरों में 170 रन बनाकर पवेलियन लौट गई.

छक्के लगाए हैं अधिक
शाहीन अफरीदी के ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें, तो वे चौके से अधिक छक्के जड़ चुके हैं. उन्होंने अब तक 148 मैच में 364 रन बनाए हैं. 25 चौका और 26 छक्का लगाया है. इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 21 की औसत से 206 विकेट भी लिए हैं. 19 रन देकर 6 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. 4 बार 4 और 5 बार 5 विकेट लिया है. इससे उनकी बेहतरीन गेंदबाजी का अंदाजा लगाया जा सकता है. शाहिद अफरीदी ने भी टी20 में बेहतरीन खेल दिखाया. उन्होंने 250 से अधिक छक्के जड़े. 347 विकेट भी लिए. एशिया कप के वेन्यू को लेकर अभी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के बीच सहमति नहीं बन सकी है. सितंबर में वनडे फॉर्मेट के आधार पर इसका आयोजन होना है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular