मणिपुरः सुरक्षाबलों ने कई जिलों में चलाया सर्च ऑपरेशन, बरामद किया गोला-बारूद का जखीरा….

0
6

हिंसाग्रस्त मणिपुर में भारतीय सेना, मणिपुर पुलिस, असम राइफल्स और प्रदेश में तैनात अन्य सुरक्षाबलों ने पिछले दो दिनों में हिंसाग्रस्त विभिन्न जिलों में सर्च ऑपरेशन चला कर भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया। भारतीय रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि चुराचांदपुर, ककचिंग और थौबल जिलों में 18 हथियार, गोला-बारूद और युद्ध सामग्री बरामद की।

बयान के मुताबिक चुराचांदपुर जिले में, शुक्रवार को असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस ने संगीकोट संवेदनशील क्षेत्र के खेंगमोल इलाके में एक संयुक्त अभियान चलाया और एक 9 मिमी पिस्टल, पांच एकल-नल वाली राइफलें और पांच तैयार किए गए भारी मोर्टार बरामद किए। इसी तरह, ककचिंग जिले में उग्रवादी गतिविधियों के बारे में विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर, भारतीय सेना, असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस ने शनिवार को तूरुलमामाई क्षेत्र में एक संयुक्त खोज अभियान चलाया और तीन कार्बाइन मशीन गन, एक 9 मिमी पिस्टल, दो एकल-नलवाली राइफलें, हैंड ग्रेनेड और युद्ध सामग्री बरामद की।

इसी तरह से थौबल जिले में, शनिवार को असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस द्वारा चिंगखाम चिंग में एक और संयुक्त खोज अभियान चलाया गया, जिसमें एक कार्बाइन मशीन गन, एक 32 मिमी पिस्टल, ग्रेनेड, गोला-बारूद और युद्ध सामग्री बरामद की। इसी तरह से सुरक्षा बलों ने रविवार को ककचिंग जिले के सिंगटम गांव में एक खुफिया आधारित अभियान के परिणामस्वरूप एक स्टेन मशीन कार्बाइन, एक देशी निर्मित 9 मिमी पिस्टल, ग्रेनेड, गोला-बारूद और युद्ध सामग्री बरामद की।

इसी तरह से भारतीय सेना की एक टीम ने जनरल क्षेत्र मोरेह रोड के तहत तैग्नोपॉल जिले के थामलपोकपी गांव में एक क्षेत्र डोमिनेशन पैट्रोल के दौरान एक ग्रेनेड और युद्ध सामग्री बरामद की। बयान में कहा गया है कि सभी बरामद हथियार और युद्ध सामग्री मणिपुर पुलिस को सौंप दी गई हैं। सेना ने कहा है कि यह सफल अभियान भारतीय सेना, असम राइफल्स और स्थानीय पुलिस की मणिपुर में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।