Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalछत्तीसगढ़ की रायपुर राजधानी में धारा 144 लागू, प्रदर्शन पर लगा...

छत्तीसगढ़ की रायपुर राजधानी में धारा 144 लागू, प्रदर्शन पर लगा प्रतिबंध, धरना, रैली और जुलूस आदि पर लगी रोक

रायपुर। रायपुर में जुलूस और प्रदर्शनों पर रोक लगा दी गई है, पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है। लगातार विरोध प्रदर्शनों की वजह से परेशान अधिकारियों ने प्रदर्शन पर ही प्रतिबंध लगा दिया है।

रायपुर जिला प्रशासन ने इसके लिए दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 का इस्तेमाल किया है। अब कहा जा रहा है कि प्रदर्शनकारी अपने टेंट हटा लें नहीं तो कार्रवाई होगी।

विद्युत संविदा कर्मचारी संघ को भेजा नोटिस

रायपुर जिला प्रशासन ने 15 दिनों से राजधानी में प्रदर्शन कर रहे विद्युत संविदा कर्मचारी संघ को एक नोटिस भेजा है। इसमें कहा गया है, आपके विरोध प्रदर्शनों से राजधानी में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ रही है। इस धरना प्रदर्शन से आम जनता को कई प्रकार की असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।
इस नोटिस में कहा गया है, मजिस्ट्रेट ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत रायपुर जिले की सीमा में धरना, रैली और जुलूस आदि प्रतिबंधित कर दिया है। नोटिस में संविदा कर्मियों को अपना धरना खत्म कर टेंट आदि हटा लेने को कहा गया है। ऐसा नहीं करने की स्थिति में एकतरफा कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

बता दें कि संविदा कर्मियों का प्रदर्शन 10 मार्च से चल रहा है। प्रदर्शनकारी रोज नये तरीकों से अपनी ओर ध्यान खींचने की कोशिश करते हैं। पहले संविदा कर्मियों ने कफन ओढ़कर प्रदर्शन किया था। उससे पहले वे घुटनों के बल चलकर और अर्धनग्न होकर प्रदर्शन कर चुके हैं।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img