ED Summons Raut: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को ED का दूसरा नोटिस, एजेंसी ने इस दिन पेश होने को कहा

0
5

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए शुक्रवार को तलब किया है. राउत के मंगलवार को ईडी के सामने पेश होने में विफल रहने के बाद यह दूसरा समन जारी किया गया था. मंगलवार को राउत ने अपने वकील को भेजा था और पूछताछ से 14 दिनों के लिए छूट मांगा था, जिसे एजेंसी ने खारिज कर दिया. ईडी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि राउत को मामले से जुड़े कुछ दस्तावेजों के साथ पेश होने का निर्देश दिया गया है.

राउत ने एजेंसी से मांगा था 14 दिन का समय
इससे पहले एजेंसी ने राउत को सोमवार को तलब कर मंगलवार को पेश होने को कहा था. राउत के वकील ने मंगलवार को ईडी कार्यालय के बाहर मीडियाकर्मियों से कहा कि ईडी ने राउत को सोमवार की दोपहर काफी देर से समन भेजा था. इसलिए, तदनुसार (मंगलवार को), हमने 14 दिनों का समय मांगने के लिए एक आवेदन दायर किया क्योंकि हमें उन दस्तावेजों को इकट्ठा करने के लिए समय चाहिए जो ईडी ने हमसे मांगा है.

राउत ने ईडी नोटिस की बताई ये वजह
तलब किए जाने के तुरंत बाद राउत ने सोमवार को दावा किया था कि यह उन्हें लड़ने से रोकने की साजिश है. उन्होंने कहा था कि मैं मंगलवार को ईडी कार्यालय नहीं जा पाऊंगा क्योंकि अलीबाग में पहले से ही एक रैली होनी है और मुझे वहां लोगों को संबोधित करना है. यह कानूनी लड़ाई है. अगर आपके पास बीजेपी का आदेश है तो मुझे गिरफ्तार कर लीजिए. राउत ने कहा था कि वह ईडी की जांच में शामिल किसी भी कंपनी से नहीं जुड़े हैं.