Tuesday, September 17, 2024
HomeNational2 अगस्त को स्कूल, कॉलेज और दफ़्तर रहेंगे बंद! जाने क्यों लिया...

2 अगस्त को स्कूल, कॉलेज और दफ़्तर रहेंगे बंद! जाने क्यों लिया गया फैसला…..

नई दिल्ली: सावन की शिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए निर्धारित 3 अगस्त का अवकाश निरस्त कर दिया गया है। इसके स्थान पर जिला प्रशासन ने 2 अगस्त शुक्रवार को स्थानीय अवकाश घोषित किया है। इस दिन जिले के सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।

कांवड़ यात्रा के चलते उत्तर प्रदेश के अलग अलग जिलों में 2 अगस्त कर अवकाश घोषित किया गया है। बरेली डीएम रविंद्र कुमार ने सिर्फ सोमवार को अवकाश घोषित किया है। इसके अलावा गौतमबुद्ध नगर में 2 अगस्त को स्थानीय अवकाश तो अमरोहा डीएम ने सावन के प्रत्येक शनिवार व सोमवार को कक्षा 12 तक का अवकाश घोषित किया है।

बता दें कि सावन के महीने में कावड़ यात्रा के चलते मेरठ, हापुड़ गाजियाबाद, बागपत और मुजफ्फरनगर में 2 अगस्त तक स्कूल बंद रहेंगे। डीएम के आदेश पर BSA ने जारी किए निर्देश में कहा गया है कि मेरठ, हापुड़ और मुजफ्फरनगर के सभी प्राथमिक, माध्यमिक, CBSE और ICSE बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूल 2 अगस्त तक स्कूल बंद रहेंगे। यदि किसी ने इस दौरान स्कूल खोला तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

इसके अलावा सहारनपुर और शामली में भी सभी स्कूलों को 2 अगस्त तक बंद रखा जाएगा। गौतमबुद्ध नगर में 2 अगस्त को स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। इसके अलावा उत्तराखंड के हरिद्वार में भी डीएम धीरज सिंह गर्ब्याल ने 2 अगस्त तक जिले के सभी स्कूल बंद करने का आदेश दिए है। ऋषिकेश में कांवड़ यात्रा के दौरान 30 और 31 जुलाई को कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित स्कूलों में छुट्टी रहेगी।

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img