Friday, September 20, 2024
HomeNationalManish Sisodia और सत्येंद्र जैन के बाद केजरीवाल का बड़ा दांव, इन...

Manish Sisodia और सत्येंद्र जैन के बाद केजरीवाल का बड़ा दांव, इन 2 विधायकों को बनाएंगे मंत्री!

नई दिल्ली : Manish Sisodia : भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल में बंद दिल्ली के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंगलवार केजरीवाल सरकार से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद से ही चर्चा होने लगी कि उनकी जगह पर अब अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा. बता दें कि सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद सीएम केजरीवाल ने उनके विभागों को राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत और समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद को आवंटित कर दिया था.

अरविंद केजरीवाल अब इन 2 विधायकों को बनाएंगे मंत्री
हालांकि, अब सीएम अरविंद केजरीवाल ने दो मंत्रियों के नाम तय कर लिया हैं और सूत्रों से पता चला है कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह पर सौरभ भारद्वाज केजरीवाल सरकार में मंत्री बनेंगे. इसके अलावा आतिशी को भी कैबिनेट में जगह मिलेगी.

अभी कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद संभाल रहे विभाग
मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद सीएम केजरीवाल ने उनके विभागों का प्रभार राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत और समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद को सौंप दिया था. सीएम केजरीवाल ने कैलाश गहलोत को वित्त, योजना, लोक निर्माण विभाग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण और जल की जिम्मेदारी दी है. वहीं, उन्होंने राज कुमार आनंद को शिक्षा, भूमि और भवन, सतर्कता, सेवा, पर्यटन, कला संस्कृति और भाषा, श्रम, रोजगार, स्वास्थ्य और उद्योग विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img