Monday, September 23, 2024
HomeNationalसिपाही के जज्बे को सलाम, शख्स को मौत के मुंह से खींच...

सिपाही के जज्बे को सलाम, शख्स को मौत के मुंह से खींच लिया, नहीं तो ट्रेन…. देखे वीडियो

मुंबई / रेलवे स्टेशन पर लोग जल्दबाज़ी के चक्कर में अपनी जान जोखिम में डाल लेते हैं। कई बार लोग रेलवे ब्रिज का इस्तेमाल न करते हुए सीधे पटरी को पार कर दूसरे प्लेटफॉर्म पर पहुंचने की कोशिश करते हैं। उन्हें लगता है कि वो पटरी को पार कर आराम से स्टेशन की दूसरी तरफ पहुंच जाएंगे। लेकिन कई बार ऐसी गलती भारी पड़ जाती है। लिहाजा लोग हादसे का शिकार हो जाते हैं। एक ऐसा ही रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो मुंबई के दहिसर रेलवे स्टेशन से आई है। मुंबई पुलिस के एक सिपाही के साहस की चारों ओर सराहना हो रही है। जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र के मुंबई स्थित दहीसर रेलवे स्टेशन पर 60 साल के एक बुजुर्ग सामने वाले प्लेटफॉर्म की तरफ से पटरी पार करने की कोशिश करते हैं।

https://youtu.be/2Y8kNomWjm0

वो रेलवे लाइन को लांघ कर प्लेटफॉर्म पर हाथ के सहारे छलांग लगाने की कोशिश करते हैं। इसी दौरान उनके एक पैर से जूता निकल जाता है। जूता दो लाइनों के बीच गिर जाता है। लिहाजा उसे वो हाथ में लेकर वापस पटरी की दूसरी ओर जाते हैं। फिर जूता पहनकर वो पटरी पार करने की कोशिश करते हैं। बुजुर्ग इस बात से अनजान है कि कोई ट्रेन उनकी बांई तरफ से आने वाली है। हालाँकि उस बुजुर्ग व्यक्ति की जान बच गई। इस बीच उसकी जान बचाने के लिये मुंबई पुलिस का एक कांस्टेबल फरिश्ता बनकर सामने आया। जिसने अपने साहस का परिचय दिया और सिपाही ने अपनी जान जोखिम में डालकर एक पल की भी देर किये बिना उस शख्स की जान बचा ली। इस पूरी घटना का विडियो भी सोशल मीडिया पर जारी हुआ है।

ये भी पढ़े : बड़ी खबर : पूर्व भारतीय कप्तान और BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को आया कार्डियक अरेस्ट, आनन-फानन में अस्पताल में कराए गए भर्ती

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img