Salman Khan ने खरीदी ब्रांड न्यू बुलेट-प्रूफ कार, विदेश से इम्पोर्ट की Nissan Petrol SUV, मुंबई में घूमते आए नजर

0
9

मुंबईः बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान काफी समय से जान से मारने की मिल रही धमकियों की वजह से चर्चा में हैं. अभिनेता को लंबे समय से जान से मारने की धमकी मिल रही है. ऐसे में उनकी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. हाल ही में अभिनेता ने भी इन धमकियों पर चुप्पी तोड़ी और बेहद मजेदार अंदाज में जवाब दिया और कहा कि ‘पूरे इंडिया के भाईजान नहीं हैं, किसी की जान भी हैं हम. बहुत सारों की जान हैं हम. भाईजान उनके लिए हैं, हम जिनके भाई हैं और उन्हें बहन बनाना चाहते हैं.’ इसी बीच चर्चा है कि सलमान खान ने एक नई कार भी खरीदी है, जो बुलेटप्रूफ है. अभिनेता ने जान से मारने की मिल रही धमकी के बाद ये नई कार खरीदी है.

सुपरस्टार ने हाल ही में निसान पेट्रोल एसयूवी की नई बुलेटप्रूफ कार अपने काफिले में शामिल की है, जिसके साथ वह हाल ही में यात्रा करते हुए भी नजर आए. सलमान खान जिस निसान पेट्रोल कार में दिखाई दिए, वह सफेद रंग की है और बेहद स्टाइलिश है. हाल ही में इस कार को मुंबई की सड़कों पर देखा गया. इस कार के साथ ही एक काले रंग की Toyota Fortuner थी और इसके आगे सलमान खान की प्राइवेट सिक्योरिटी थी और पीछे एक Mahindra Bolero Neo नजर आई, जिसमें मुंबई पुलिस के अधिकारी थे.

जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें कि निसान पेट्रोल एक प्रमुख एसयूवी है जिसे जापानी निर्माता बनाती है, लेकिन कंपनी भारत में यह कार नहीं बेचती है. यह वाहन मुख्य रूप से पूर्व एशियाई देशों और खाड़ी देशों में अधिक लोकप्रिय है. रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान ने अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निजी तौर पर इस कार को इंटरनेशनल मार्केट से इम्पोर्ट किया होगा. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस कार को बुलेटप्रूफिंग के लिए सबसे अच्छे ऑप्शन्स में माना जाता है.

क्या है Nissan Petrol SUV की खासियत
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने जो Nissan Patrol खरीदी है उसमें 5.6-लीटर V8 पेट्रोल इंजन है जो 405hp और 560Nm का टार्क पैदा करता है. इसके जबरदस्त इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसके अलावा इस कार में रियर लॉकिंग डिफरेंशियल भी है. UAE के मार्केट में इसका एक छोटा 4.0-लीटर V6 पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध है.