Tuesday, September 17, 2024
HomeSportsरिंकू सिंह की चमकी किस्मत, नई टीम से आया बुलावा, इस टूर्नामेंट...

रिंकू सिंह की चमकी किस्मत, नई टीम से आया बुलावा, इस टूर्नामेंट में खेलने का मिला मौका

भारत के युवा स्टार रिंकू सिंह की किस्मत अचानक से चमक उठी है. पहले जिस टूर्नामेंट के लिए उन्हें नहीं सेलेक्ट किया था, अब उसी के लिए उनका चयन हुआ है. रिंकू सिंह को दलीप ट्रॉफी 2024 टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए बुलाया गया है. यूपी टी20 लीग में मेरठ मैवेरिक्स की कप्तानी कर रहे 26 वर्षीय खिलाड़ी रिंकू को दलीप ट्रॉफी के शेष मैचों के लिए इंडिया बी में शामिल किया गया है.

अभिमन्यु ईश्वरन की कप्तानी में खेलेंगे रिंकू सिंह
दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया बी में चुने जाने के कारण रिंकू को यूपी टी20 लीग में मेरठ मैवेरिक्स से अलग होना पड़ेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिंकू को अभिमन्यु ईश्वरन के नेतृत्व वाली टीम में खेलना है. उत्तर प्रदेश के कुल 4 खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में आगे हिस्सा होंगे. दूसरी ओर, ध्रुव जुरेल और यश दयाल अगले मैचों में नहीं खेल पाएंगे. दोनों को 19 सितंबर को चेन्नई में होने वाले बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में चुना गया है.

मेरा काम कड़ी मेहनत करना है: रिंकू
उत्तर प्रदेश के अन्य खिलाड़ियों में रिंकू और आकिब खान शामिल हैं जो टूर्नामेंट में भाग लेंगे. रिंकू ने कहा, ”मेरा काम कड़ी मेहनत करना है और मुझे दलीप ट्रॉफी के लिए बुलाए जाने पर बहुत खुशी हो रही है. जब टीमों की शुरुआत में घोषणा की गई थी, तो मुझे चुना नहीं गया था. पहले मैं निराश था. आज, मैं और भी उत्साहित महसूस कर रहा हूं क्योंकि मैं प्रतिष्ठित दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए खेलूंगा.”

फर्स्ट क्लास में रिंकू का रिकॉर्ड
रिंकू ने अब तक भारतीय टीम के लिए टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. फर्स्ट क्लास में भी उनका अच्छा रिकॉर्ड है. उन्होंने 47 मैचों में 54.7 के औसत से 3173 रन बनाए हैं. इसमें 7 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं. रिंकू का हाइएस्ट स्कोर नाबाद 163 है. दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी की बात करें तो उसने अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया और इंडिया ए को हरा दिया. उसके लिए मुशीर खान ने पहली पारी में 181 रन बनाए थे. इंडिया बी का मुकाबला अब 12 सितंबर से इंडिया सी से होगा.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img