Thursday, September 19, 2024
HomeBureaucratsहरियाणा के खेल मंत्री का इस्तीफा,महिला कोच ने लगाया यौन उत्पीड़न का...

हरियाणा के खेल मंत्री का इस्तीफा,महिला कोच ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

हरियाणा: हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल,संदीप सिंह पर एक जूनियर महिला कोच ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।इस आरोप के बाद संदीप सिंह ने अपना इस्तीफा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को सौंप दिया है। उधर डीजीपी की तरफ से तीन सदस्यीय समिति का गठन भी किया गया है,जो मामले की जांच कर रही है। हालांकि संदीप सिंह ने महिला कोच के द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया है। उनका कहना है कि उनकी छवि खराब की जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक,जूनियर महिला कोच ने आरोप लगाया कि 2016 रियो ओलंपिक के बाद संदीप सिंह ने उन्हें इंस्टाग्राम पर स्नैपचैट मैसेज भेजे थे। महिला कोच ने यह भी कहा कि कुछ समय पहले संदीप ने उन्हें अपने ऑफिस बुलाया था और कहा कि तुम मुझे खुश रखो मैं तुम्हे खुश रखूंगा, महिला कोच के मुताबिक, खेल मंत्री संदीप सिंह ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी। लेकिन वह किसी तरह अपने आपको बचाकर वहां से भाग निकल आईं।

महिला ने कहा कि इसके बाद उनका ट्रांसफर कर दिया गया और उन्हें परेशान भी किया गया। जबकि खेल मंत्री का कहना है कि उन्हें जानबूझकर फंसाया जा रहा है। 

न्यूज़ टुडे संवाददाता से बात करते हुए संदीप सिंह ने कहा कि, उनकी जान बूझकर छवि खराब की जा रही है। मुझे उम्मीद है कि मुझ पर लगाए गए झूठी आरोपों की गहन जांच होगी,मैं जांच रिपोर्ट आने तक खेल विभाग की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री को सौंपता हूं। उधर मामले की जांच सही तरीके से कराने के लिए महिला कोच ने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से अंबाला में मुलाकात की है। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img