Friday, September 20, 2024
HomeStates NewsWrestlers Protest: इस्तीफा देना दूर की बात, यूपी में कुश्ती टूर्नामेंट के...

Wrestlers Protest: इस्तीफा देना दूर की बात, यूपी में कुश्ती टूर्नामेंट के चीफ गेस्‍ट बने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण, स्वागत में बिछे अधिकारी

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने और उन्हें डराने-धमकाने का आरोप लगा है। जांच आयोग द्वारा अपनी रिपोर्ट सौंपे जाने तक उन्हें पद छोड़ने को कहा गया लेकिन इसके बावजूद बृजभूषण ने शनिवार (21. जनवरी) को उत्तर प्रदेश के गोंडा में शुरू कुश्ती प्रतियोगिता कार्यक्रम (Senior Open National Ranking Tournament) में मुख्य अतिथि बने।

बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) उत्तर प्रदेश के कैसरगंज के लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के सांसद भी हैं. अब तक वह 6 बार सांसद चुने जा चुके हैं. क्‍योंकि, वह भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष हैं, जहां उन पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं और उनके खिलाफ देश के 200 से ज्‍यादा पहलवान तीन दिनों से दिल्‍ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी पहलवानों का साफ कहना है कि बृजभूषण सिंह को WFI से हटाया जाए और इकाई को भी भंग कर दिया जाए. मगर, बृजभूषण सिंह ने इस्‍तीफा देने से इनकार कर दिया.

पद छोड़ने के बजाए कुश्ती प्रतियोगिता में मुख्‍य अतिथि बने भूषण
आज, शनिवार को बृजभूषण सिंह ने गोंडा के नंदिनी नगर स्टेडियम में शुरू हुए सीनियर ओपन नेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट का उद्घाटन किया. मंच पर ले जाने से पहले अधिकारियों ने उनका स्वागत किया और माल्यार्पण भी किया. बृजभूषण वहां चल रहे मैचों को देखते हुए नजर आए.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img