Friday, September 20, 2024
HomeNationalRBI Cancelled Bank Licence: इस बैंक के ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका,...

RBI Cancelled Bank Licence: इस बैंक के ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका, RBI ने रद्द किया लाइसेंस, कही आपका खाता तो नहीं है इस बैंक में, जल्द करे चेक…..

RBI Cancelled Bank Licence: भारतीय रिजर्व बैंक इन दिनों एक्शन मोड़ पर है। बता दें कि आरबीआई की सख्ती नियमों का उल्लंघन करने वाले बैंकों पर लगातार बढ़ती जा रही है। इसी बीच RBI ने मुंबई स्थित The City Co-operative Bank Ltd का लाइसेंस रद्द कर दिया है।

अपने सर्कुलर में आरबीआई ने कहा है कि बैंक को बैंकिंग से जुड़े सभी कामों को तत्काल प्रभाव से रोकने का आदेश दिया गया है। केंद्रीय बैंक के अनुसार, ये बैंक लगातार तय दिशा-निर्देशों और नियमों के अनुपालन में अनदेखी कर रहा था और इसके पास पर्याप्त रकम भी नहीं थी। यही नहीं कई बार चेतावनी देने के बावजूद इसमें कोई सुधार नहीं किया जा रहा था, इसी कारण RBI को ये फैसला लेना पड़ा।

RBI के इस एक्शन के बाद इस बैंक के ग्राहकों को पर पड़ने वाले असर के बारे में बताते हुए केंद्रीय बैंक ने सर्कुलर में दी कि जिन ग्राहकों का इस बैंक में खाता है, उन्हें 5 लाख रुपये तक की रकम वापस मिलेगी। ऐसे में अगल ग्राहक के अकाउंट में 10 लाख या उससे ज्यादा भी पैसे हैं तो भी उन्हे फिलहाल सिर्फ 5 लाख रुपए ही वापस मिलेंगे।

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img