Saturday, September 21, 2024
HomeChhatttisgarhराजनांदगांव: नक्सली हमले में शहीद जवान पूर्णानंद साहू का पार्थिव शरीर पहुंचा गृहग्राम , शहीद जवान...

राजनांदगांव: नक्सली हमले में शहीद जवान पूर्णानंद साहू का पार्थिव शरीर पहुंचा गृहग्राम , शहीद जवान अमर रहे के नारों के बीच जवान पंचतत्व में हुआ विलीन  

रिपोर्टर – मनोज सिंह चंदेल 

राजनांदगांव / सोमवार को बीजापुर में हुए नक्सलियों से मुठभेड़ में कोबरा बटालियन 204 में पदस्थ राजनांदगांव से लगे जंगलपुर का बेटा जवान पूर्णानंद साहू शहीद हो गया । शहीद जवान पूर्णानंद को उसके गृह ग्राम जंगलपुर लाया गया। यहां पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद जवान का अंतिम संस्कार किया गया। जैसे ही शहीद का पार्थिव देह ताबूत में बंद होकर गांव पहुंचा तो शहीद को अंतिम विदाई देने वाले लोगों का  तांता लग गया। शहीद जवान अमर रहे के नारों के बीच जवान पंचतत्व में विलीन हो गया। शहीद जवान पूर्णानंद साहू 2003 में कोबरा बटालियन में भर्ती हुआ था और वर्तमान में उसकी पदस्थापना घोर माओवाद प्रभावित क्षेत्र बीजापुर में थी।

सोमवार को बीजापुर में माओवादियों के मौजूदगी की जानकारी सुरक्षाबलों को हुई थी। इस दौरान सुरक्षाबल के जवान तिपापुराम कैंप से ऑपरेशन के लिए निकले थे। सर्चिंग के दौरान जवानों का आमना सामना नक्सलियों से हुआ। मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए और एक माओवादी भी मारा गया। मुठभेड़ में राजनांदगांव जिला के लालबाग थाना के जंगलपुर निवासी कोबरा 204 बटालियन के जवान पूर्णानंद साहू, पिता लक्ष्मण साहू शहीद हो गया ।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img