Monday, September 23, 2024
HomeNationalBIG BREAKING NEWS : राजधानी ने महाराष्ट्र को एक ही दिन में...

BIG BREAKING NEWS : राजधानी ने महाराष्ट्र को एक ही दिन में पछाड़ा, ‘ओमिक्रान’ के 238 मरीजों के साथ पहले पायदान पर आया

नई दिल्ली। कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रान’ किस तेजी से अपने पांव पसार रहा है, इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि देश की राजधानी दिल्ली जो अब तक महाराष्ट्र से पीछे चल रही थी, वह एक ही झटके में पहले पायदान पर पहुंच गई है। मंगलवार को दिल्ली में ‘ओमिक्रान’ से पीड़ित मरीजों की संख्या 238 पहुंच गई है, जो एक दिन पहले तक महाराष्ट्र से दो कदम पीछे थी, जबकि महाराष्ट्र में कुल मरीजों की संख्या अब भी 167 ही है।

PM मोदी मंत्रिपरिषद की लेंगे बैठक
कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक शाम 4 बजे शुरू होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि मीटिंग में सभी केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। इस दौरान उत्तर प्रदेश और पंजाब के अलावा दूसरे राज्यों में अगले साल होने वाले चुनाव पर भी चर्चा हो सकती है।

इन राज्यों में बढ़ रहे तेजी से मरीज
देश की राजधानी दिल्ली ‘ओमिक्रान’ मरीजों की संख्या के मामले में अब पहले पायदान पर आ गई है, तो महाराष्ट 167 मरीजों के साथ दूसरे स्थान पर है। इन दोनों के अलावा गुजरात में 78, तेलंगाना में 65, केरल में 62, तमिलनाडू में 45, राजस्थान में 46 और कर्नाटक में 38 मरीजों का उपचार जारी है। देश के 22 राज्यों में ‘ओमिक्रान’ के कुल 804 मरीजों की पहचान हो चुकी है, आज यह संख्या 1 हजार के आंकड़े को पार कर सकती है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img