Saturday, September 21, 2024
HomeNEWSRR vs LSG: राजस्थान-लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानिए संभावित प्लेइंग 11...

RR vs LSG: राजस्थान-लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानिए संभावित प्लेइंग 11 से लेकर पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

Rajasthan Royals vs Lucknow Super Giants: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आज (19 अप्रैल) राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच भिड़ंत होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. राजस्थान रॉयल्स की टीम जीत की हैट्रिक लगा चुकी है. वहीं लखनऊ की टीम इस मुकाबले के जरिए वापसी करना चाहेगी. केएल राहुल की टीम को पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ हार मिली थी. आइए आपको इस मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11, पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन के बारे में बताते हैं.

राजस्थान रॉयल्स का बेहतरीन प्रदर्शन
आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. केएल राहुल के नेतृत्व में टीम ने अब तक पांच मैच खेले हैं जिनमें चार जीते और एक हारा है. पॉइंट्स टेबल पर नजर डाली जाए तो टीम 8 अंक के साथ पहले स्थान पर है. लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी इस सीजन में अब तक अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही है. केएल राहुल की टीम ने 5 मैच खेले हैं जिनमें 3 जीते और 2 हारे हैं. 6 अंक के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है.

पिच रिपोर्ट
जयपुर स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. यहां पर टी20 मैच हाई स्कोरिंग होते हैं. मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता पिच स्पिनर्स के अ्नुकूल हो जाती है. दोनों टीमों यहां पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी. क्योंकि बीते कुछ मैचों में यहां पर टीमों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है.

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा.

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग 11: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, दीपक हु्ड्डा, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, आयूष बदोनी, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मार्क वुड, युद्धवीर सिंह चरक.

मैच प्रिडिक्शन
राजस्थान और लखनऊ के बीच होने वाले इस मुकाबले में जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी. राजस्थान रॉयल्स की टीम जीत की हैट्रिक लगा चुकी है. संजू सैमसन की टीम के लिए एक बड़ा फायदा यह भी है कि उनकी टीम अपने होम ग्राउंड पर खेलेगी. ऐसे में टीम को अपने मैदान पर खेलने का लाभ मिलेगा. लगातार तीन मैच जीतने के बाद राजस्थान के हौसले बुलंद हैं. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के जीतने के चांस ज्यादा हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img