रायबरेली: पहली बारिश में ही जिला अस्पताल की बिजली 5 घंटे रही गुल, ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से 2 मरीजों की मौत

0
9

रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बीती रात हुई मानसून की पहली बारिश ज़िला अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए काल बन गई. इस कारण अस्पताल में बिजली गुल होने से ऑक्सीजन सप्लाई कथित रूप से बाधित हो गई और इसके चलते दो मरीजों ने दम तोड़ दिया. इसे लेकर मरीज के परिजन काफी आक्रोशित दिखे.

अस्पताल के बेड पर मृत पड़े पिता के शव पर बिलखते हुए शख्स ने आरोप लगाया कि बिजली जाने से ऑक्सीजन बंद हो गई और इससे उसके पिता की मौत हो गई. इतना ही नहीं, पांच घंटे तक बिजली न आने से यहां मरीज़ों का ऑपरेशन तक मोबाइल की रोशनी में हुआ.

दरअसल बीती रात करीब सात बजे हल्की बूंदाबांदी शुरू होने के साथ ही जिला अस्पताल की बिजली गुल हो गई. भीषण गर्मी के बावजूद अस्पताल प्रशासन जनरेटर न चलाकर बिजली आने का इंतज़ार करते रहे. वहीं घंटों बिजली न आने से ऑक्सीजन सप्लाई भी कथित रूप से बंद हो गई. मरीज के साथ आए तीमारदारों की शिकायत है कि घंटों बिजली गायब रहने पर भी जिला अस्पताल प्रशासन ने कोई वैकल्पिक प्रबंध नहीं किए.

उधर पांच घंटे तक बिजली न आने से बेहाल तीमारदार हाथ का पंखा झलते रहे. बिजली गुल होने से इमरजेंसी में ऑपरेशन के लिए मोबाइल की रोशनी के इस्तेमाल की भी शर्मनाक तस्वीरें सामने आई हैं. वहीं रायबरेली की जिलाधिकारी ने इन खबरों का संज्ञान लेते हुए पूरे मामले की जांच के लिए सीएमओ को मौके पर रवाना कर दिया है.