Friday, September 20, 2024
HomeNEWSबड़ी खबर : अयोध्या में राम मंदिर के पुजारी और सुरक्षा में...

बड़ी खबर : अयोध्या में राम मंदिर के पुजारी और सुरक्षा में लगे 16 पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव , मचा हड़कंप , 5 अगस्त को पीएम मोदी करने वाले है भूमि पूजन 

अयोध्या / अयोध्या में 5 अगस्त के भूमि पूजन को लेकर तैयारियों के बीच हड़कंप मच गया है। यहां पर रामलला के एक पुजारी समेत सुरक्षा में लगे एक दर्जन से ज्यादा पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है | रिपोर्ट आने के बाद सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। संपर्क में आए लोगों का सैंपल भी लिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि मंदिर में इन लोगों के संपर्क में आए भक्तों की भी सैंपलिंग की जाएगी।

रामजन्मभूमि में 5 अगस्त को भूमि पूजन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमिपूजन के लिए पहुंच रहे हैं। अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत डेप्युटी सीएम तक अयोध्या का निरीक्षण करके तैयारियों का जायजा ले चुके हैं। बताया जा रहा है कि राम जन्मभूमि का सहायक पुजारी की तबीयत खराब होने के बाद उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। इसके साथ ही सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की भी जांच कराई गई। गुरुवार को आई रिपोर्ट के बाद तब हड़कंप मच गया जब सहायक पुजारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

कोरोना संक्रमित पाए गए पुजारी प्रदीप दास राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के सहायक हैं। मुख्य पुजारी के साथ चार अन्य पुजारी राम लला की सेवा करते हैं। प्रदीप दास के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने तय किया है कि मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास और तीन अन्य पुजारी का भी कोरोना टेस्ट काराया जाएगा। अभी  प्रदीप दास को होम क्वारनटीन कर दिया गया है। कोरोना संक्रमित 16 पुलिसकमियों को भी क्वारनटीन किया गया है। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img