President Kovind: कार्यकाल पूरा होने के बाद कहां रहेंगे राष्ट्रपति कोविंद? जानिए लेटेस्ट अपडेट

0
4

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ravilas Paswan), 2020 में निधन से पहले तीन दशक से अधिक समय तक जिस बंगले में रहे थे, वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल समाप्त होने के बाद, उनका नया आवास हो सकता है. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

12 जनपथ में है बंगला
सूत्रों ने बताया कि 12 जनपथ स्थित बंगले को कोविंद के लिए तैयार किया जा रहा है, उनकी बेटी ने हाल ही में इस घर का निरीक्षण किया था. शुरू में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) को यह बंगला आवंटित किया गया था, जो लुटियंस दिल्ली के सबसे बड़े बंगलों में से एक है. बाद में वैष्णव को पृथ्वीराज रोड (Prithviraj Road) स्थित आवास को आवंटित कर दिया गया था.

अभी नहीं किया आवंटित
सूत्र ने कहा कि 12 जनपथ बंगला अभी तक आधिकारिक रूप से किसी को आवंटित नहीं किया गया है. उसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नए आशियाने के तौर पर तैयार किया जा रहा है, जो इस पद पर अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद इसमें रहने आएंगे. बता दें कि कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त होने जा रहा है.

चिराग पासवान ने किया खाली
रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने एक नोटिस मिलने के बाद अप्रैल में इसे खाली कर दिया था. इसमें उनके पिता तीन दशक से अधिक समय तक रहे. इस बंगले का इस्तेमाल उनकी लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) की सांगठनिक बैठकों और अन्य संबंधित आयोजनों के लिए किया जाता था. रामविलास पासवान के निधन (Ram Vilas Paswan passed away) के बाद लोक जनशक्ति पार्टी चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) के बीच बंट गई.