घुटनों तक जमी बर्फ में फंसी गर्भवती महिला की सेना के जवानों ने बचाई जान, दो किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचाया अस्पताल, मानवीय प्रयासों के लिए सेना की टुकड़ी को पीड़ित परिवार ने दिया धन्यवाद

0
3

कुपवाड़ा / भारतीय सेना के जवानों ने कश्मीर के कुपवाड़ा में बर्फ में फंसी एक गर्भवती महिला को बचा लिया और उसे अस्पताल तक पहुंचाया। सेना के जवान दो किलोमीटर तक घुटने तक जमी बर्फ में पैदल चल कर गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया है। घटना मंगलवार देर रात की है। कुपवाड़ा के करालपुरा में सेना के पास मंजूर अहमद शेख नामक एक शख्स का फोन आया। उसने सेना से कहा कि उसकी पत्नी शबनम बेगम को प्रसव पीड़ा हो रही है | उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाने की जरूरत है।

भारी बर्फबारी और खराब मौसम के कारण, ना तो सामुदायिक स्वास्थ्य सेवा वाहन और ना ही नागरिक परिवहन उपलब्ध था। सड़क पर जमी बर्फ साफ करना भी संभव नहीं था। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, सेना के जवान एक नर्सिंग स्टाफ और जरूरी मेडिकल सहायता के साथ मौके पर पहुंचे। सेना के जवानों ने घुटने तक जमी बर्फ के बीच महिला और परिवार को दो किलोमीटर तक पहुंचाया, जहां से महिला को करालपुरा अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने पर महिला को तुरंत मेडिकल कर्मचारियों ने देखभाल शुरू कर दी। 

सेना ने एक बयान में कहा कि पीड़ित परिवार और नागरिक प्रशासन ने मानवीय प्रयासों के लिए सेना की टुकड़ी को धन्यवाद दिया और संकट के वक्त सेना को अवाम के सच्चे दोस्त के रूप में सराहा। बच्चे के जन्म के बाद पिता सैनिकों को मिठाई बांटने ऑपरेटिंग बेस पर पहुंचे। अब तक सेना के जवानों ने कश्मीर में दो दर्जन से ज्यादा गर्भवती महिलाओं को बर्फीले इलाकों से बाहर निकाला है। 

ये भी पढ़े : कर्ज वापस मांगना आत्महत्या के लिए उकसाना नहीं: हाईकोर्ट