कानपुर में गांजा तस्करों से पुलिस की मुठभेड़, स्कूटी से करने जा रहे थे सप्लाई, पुलिस ने पैर में गोली मारकर 2 को किया गिरफ्तार…

0
3

कानपुर: कानपुर की महाराजपुर पुलिस की मंगलवार देर रात गांजा तस्करों से मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में दो गांजा तस्करों के पैर में गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के पास से तमंचा और 10 किलो गांजा बरामद हुआ है। मुठभेड़ में गांजा तस्करों को दबोचने वाली टीम को डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह ने 25 हजार का इनाम दिया है।

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि महाराजपुर पुलिस को सूचना मिली कि मंगलवार रात कानपुर-प्रयागराज हाइवे से पुरवामीर होते हुए स्कूटी सवार दो गांजा तस्कर बड़ी खेप लेकर करबिगवां जा रहे हैं। सूचना मिलते ही महाराजपुर और चकेरी पुलिस तस्करों की घेराबंदी में जुट गई थी। करबिगवां रेलवे स्टेशन के पास सूबेदारखेड़ा से पहले एक खंडहर के पास स्कूटी सवार तस्करों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। स्कूटी पर बैठे तस्कर ने सीधे पुलिस बल पर फायरिंग शुरू कर दी।

इसके बाद पुलिस ने दोनों की घेराबंदी की और स्कूटी चला रहे तस्कर के पैर में गोली मारी तो वह लड़खड़ा कर गिर गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों गांजा तस्करों के पैर में गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए गांजा तस्करों की पहचान नर्वल पारा गांव निवासी नीरज और मनीष के रूप में हुई है। पुलिस पार्टी पर फायरिंग करके भाग रहे दोनों के पैर में पुलिस ने गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया। स्कूटी की डिक्की से 10 किलो गांजा और तमंचा बरामद किया है।

महाराजपुर थाना प्रभारी संजय पांडेय ने बताया कि दोनो आरोपित महाराजपुर, चकेरी, नर्वल, साढ़ के साथ ही कानपुर के आउटर इलाके में गांजा तस्करी करते थे। इसके साथ ही पड़ोसी जिला उन्नाव, फतेहपुर समेत प्रदेश के कई जिलों से मादक पदार्थ की तस्करी और खरीद-फरोख्त में शामिल थे। दोनों के खिलाफ बुधवार को एफआईआर दर्ज करके जेल भेजा जाएगा।