Saturday, September 21, 2024
HomeNationalदिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से सलावा पहुंचे पीएम मोदी, लोगों ने गर्मजोशी से किया...

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से सलावा पहुंचे पीएम मोदी, लोगों ने गर्मजोशी से किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 700 करोड़ की लागत से बनने वाले खेल विश्वविद्यालय की सौगात देने आज मेरठ पहुंचे। यहां औघड़दानी की आराधना करने के बाद शहीदों को नमन किया। इसके बाद वह सलावा के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुए।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से गुजरने के दौरान यहां एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ मौजूद लोगों ने पीएम का हाथ हिलाकर स्वागत किया और मोदी-योगी जिंदाबाद के नारे लगाए। वहीं सलावा में कार्यक्रम स्थल पर भारी संख्या में लोग मौजूद हैं।

सलावा में एक लाख लोगों के आने का दावा किया जा रहा है। सभा स्थल पर 50 हजार लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं। आसपास के गांवों से काफी संख्या में लोग कार्यक्रम को देखने के लिए उत्सुक हैं।

राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय का किया निरीक्षण
इससे पहले, पीएम मोदी ने 1857 की क्रांति के इतिहास को याद करते हुए राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय का निरीक्षण किया। हालांकि शहीद स्मारक में मीडिया की एंट्री बैन की गई है। पीएम मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं।

बता दें कि यह इकलौता ऐसा संग्राहलय है, जहां देश की आजादी के लिए लड़ी गई लड़ाई से संबंधित पत्रों की प्रतियां, सैनिकों की वर्दियां व अन्य कई दुर्लभ वस्तुएं मौजूद हैं। प्रधानमंत्री ने संग्राहलय में लगी चित्र दीर्घा को काफी देर तक निहारा। शहीद स्मारक पहुंचे पीएम मोदी ने अमर जवान ज्योति और शहीद स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर शहीदों को नमन किया।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img