MEA: 10-11 अक्तूबर को पीएम मोदी करेंगे लाओस का दौरा, 21वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

0
1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10-11 अक्तूबर को लाओस की राजधानी वियनतियाने की यात्रा पर रहेंगे। उनकी यह यात्रा लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के प्रधानमंत्री सोनेक्से सिफांडोन के निमंत्रण पर हो रही है। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के प्रधानमंत्री सोनेक्से सिफांडोन के निमंत्रण पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान 21वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। गौरतलब है कि लाओस वर्तमान में आसियान की अध्यक्षता कर रहा है।

इससे पहले जुलाई माह में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने लाओस का दौरा किया था। जयशंकर दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) की बैठकों में भाग लेने के लिए लाओस की राजधानी पहुंचे थे। जहां उन्होंने प्रधानमंत्री सोनेक्से सिफांडोन से वियनतियाने में मुलाकात की थी।

आसियान के 10 सदस्य देश इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, ब्रुनेई, वियतनाम, लाओस, म्यांमार और कंबोडिया हैं। जयशंकर ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के अपने समकक्ष विंस्टन पीटर्स से मुलाकात की और शिक्षा, कृषि प्रौद्योगिकी, प्रशांत द्वीप समूह और क्रिकेट पर चर्चा की।