Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalपाकिस्तान में आज हगामा , नेशनल असेंबली में PM इमरान खान क्लीन...

पाकिस्तान में आज हगामा , नेशनल असेंबली में PM इमरान खान क्लीन बोर्ड ? विपक्षी संसद सभा में , इमरान समर्थक बाहर, थोड़े देर में इमरान की छुट्टी

पाकिस्तान में नेशनल असेंबली की कार्यवाही शुरू हो गई है। विपक्ष के सभी सांसद नेशनल असेंबली में मौजूद हैं। वहीं इमरान की पार्टी PTI का एक भी सांसद सदन नहीं पहुंचा है। हालांकि, 22 बागी सांसद असेंबली पहुंच चुके हैं। इससे पहले, गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नेशनल असेंबली बहाल कर दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी शनिवार रात 10 बजे से पहले प्रस्ताव पर वोटिंग कराने का आदेश दिया था।

आगे पढ़ने से पहले आप नीचे दिए पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दे सकते हैं…
क्या कर सकते हैं PTI सांसद
‘जियो न्यूज’ के मुताबिक, इमरान की पार्टी के सांसद सदन की सदस्यता से इस्तीफा नहीं देंगे। इसके बजाय वो कुछ और तरीके अपनाएंगे, ताकि किसी भी तरह सदन में कप्तान की हार टाली जा सके या नेशनल असेंबली फिर भंग करने के अलावा कोई और रास्ता न रह जाए।

रिपोर्ट के मुताबिक, सांसद इतने लंबे-लंबे भाषण देंगे कि वोटिंग का वक्त ही निकल जाए। लेकिन, अगर यही रणनीति है तो लगता है कि खान और उसके सांसदों ने सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर ही नहीं पढ़ा। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने अपने ऑर्डर में बिल्कुल साफ कर दिया है कि किसी भी सूरत में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग रात 10.30 बजे के पहले हो जाए और उसका नतीजा भी फौरन जारी किया जाए।

विपक्ष भी एकजुट
विपक्ष भी इमरान खान की चाल समझ रहा है। शुक्रवार रात विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक फ्रंट (PDM) की मीटिंग हुई। ‘समा न्यूज’ के मुताबिक, इसमें बिलावल भुट्टो सरकार की चालों पर गुस्से में नजर आए। उन्होंने कहा- सुप्रीम कोर्ट में हार के बावजूद भी अगर इमरान साजिश से बाज नहीं आ रहे हैं तो सबसे अच्छा तरीका यही है कि उन्हें उसी भाषा में जवाब दिया जाए जो वो समझते हैं।
डिप्टी स्पीकर पर सस्पेंस

अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि नेशनल असेंबली की प्रोसिडिंग्स को कौन अंजाम देगा। स्पीकर असद कैसर या फिर डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी। इसकी वजह यह है कि दोनों की ही तरफ से अब तक कोई बयान नहीं आया है। शुक्रवार को विपक्ष ने डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी अपने आदेश में यह नहीं बताया कि कार्यवाही कौन संचालित करेगा। हालांकि, यह बहुत बड़ी दिक्कत इसलिए नहीं है कि अगर दोनों ही कार्यवाही के लिए मौजूद नहीं होते तो फिर सदन का कोई सीनियर मेंबर यह जिम्मेदारी संभालेगा।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img