Friday, September 20, 2024
HomeJara Hatkeसड़क पर इस ट्रैफिक साइन देख लोग हुए कंफ्यूज, ट्रैफिक पुलिस ने...

सड़क पर इस ट्रैफिक साइन देख लोग हुए कंफ्यूज, ट्रैफिक पुलिस ने बताया मतलब ,शायद बहुत कम लोग जानते है इस संकेत का मकसद

Bangluru New road sign board viral photo: बेंगलुरु : एक शख्स ने बेंगलुरु पुलिस के माथे पर बल ला दिया| उसने सड़क किनारे एक नए तरह का ट्रैफिक साइन देखा। यह शख्स जानना चाहता था कि आखिर इसका मतलब क्या होता है ?  इसलिए उसने ‘बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस’ को टैग करते हुए उसका उपयोग समझाने का अनुरोध किया। ड्राइविंग लाइसेंस के लिए परीक्षा देनी पड़ती है, जिसमें यातायात नियमों (Traffic Rules) और सड़क पर मिलने वाले ट्रैफिक साइन (Traffic Signs) से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं। इस परीक्षा में पास करने के बाद ही किसी को लाइसेंस मिलता है। हालांकि, कुछ ट्रैफिक साइन ऐसे होते हैं, जो लोगों को कंफ्यूज कर देते हैं।

यह तस्वीर ट्विटर यूजर @yesanirudh ने 1 अगस्त को ट्रैफिक पुलिस को टैग करते हुए साझा की | उसने पूछा- यह कौन सा ट्रैफिक सिम्बल ( Traffic symbol) है। उसने बताया कि यह होप फार्म सिग्नल से पहले ही लगाया गया है | उधर इस शख्स के सवाल का जवाब देते हुए वाइटफील्ड ट्रैफिक पुलिस (@wftrps) ने लिखा- प्रिय सर… यह चेतावनी का बोर्ड है, जो सड़क पर किसी दृष्टिबाधित (ब्लाइंड व्यक्ति) की संभावित उपस्थिति को दर्शाता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। होप फार्म जंक्शन पर एक दृष्टिबाधित विद्यालय है। जहां यह बोर्ड लगाया गया है।’

कुछ ट्रैफिक साइन ऐसे होते हैं, जो लोगों को कंफ्यूज कर देते हैं। हाल ही, एक शख्स ने बेंगलुरु में सड़क किनारे एक नए तरह का ट्रैफिक साइन देखा। शख्स जानना चाहता था कि आखिर इसका मतलब क्या होता है। इसलिए उसने ‘बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस’ को टैग करते हुए उसका उपयोग समझाने का अनुरोध किया। वैसे आप कमेंट में बताइए क्या आप इस ट्रैफिक साइन का मतलब जानते थे?

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img