Thursday, September 19, 2024
HomeNEWSAir-India: लंदन जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्री का हंगामा,...

Air-India: लंदन जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्री का हंगामा, वापस दिल्ली में करानी पड़ी लैंडिंग

Air India Flight: दिल्ली से लंदन जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री ने जमकर हंगामा किया. हंगामा इतना बढ़ गया कि फ्लाइट को वापस दिल्ली लौटना पड़ा. दिल्ली एयरपोर्ट पर एयरलाइन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. हंगामा कर रहे यात्री को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

एयर इंडिया की फ्लाइट ने सोमवार (10 अप्रैल) की सुबह 6.35 बजे एयर इंडिया की फ्लाइट ने दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरी थी. कुछ ही देर बात एक यात्री ने फ्लाइट में मारपीट शुरू कर दी. क्रू मेंबर के साथ भी मारपीट की गई, जिसमें दो लोगों को चोटें आई हैं. यात्री को काबू न होता देख पायलट ने फ्लाइट को दिल्ली वापस लाने का फैसला किया. दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हंगामा कर यात्री को पुलिस के हवाले किया गया. इसके बाद फ्लाइट ने फिर से लंदन के लिए उड़ान भरी. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

एयर इंडिया ने जारी किया बयान
एयर इंडिया ने एक बयान जारी कर कहा, “10 अप्रैल, 2023 को दिल्ली-लंदन हीथ्रो के लिए जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-111 एक यात्री के गंभीर बेकाबू रवैये के चलते प्रस्थान के तुरंत बाद दिल्ली लौट आई. मौखिक और लिखित चेतावनी के बावजूद यात्री ने हंगामा जारी रखा, जिसमें केबिन क्रू के दो सदस्यों को शारीरिक चोट भी आईं. पायलट इन कमांड ने दिल्ली लौटने का फैसला किया और लैंडिंग के बाद यात्री को सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया.”

बयान में आगे कहा गया है कि ”पुलिस में प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है. एयर इंडिया में सवार सभी लोगों की सुरक्षा, संरक्षा और गरिमा हमारे लिए महत्वपूर्ण है. हम प्रभावित चालक दल के सदस्यों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. हमें यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है. आज दोपहर लंदन के लिए उड़ान के समय में बदलाव किया गया है.”

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img