Sunday, September 22, 2024
HomeNationalParkash Singh Badal Death: पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल को...

Parkash Singh Badal Death: पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल को आखिरी सलामी देने चंडीगढ़ जाएंगे PM नरेंद्र मोदी!

Punjab News: पंजाब के पूर्व सीएम और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को रात 8 बजे के करीब निधन हो गया है. सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि बादल को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12 बजे चंडीगढ़ पहुंच सकते हैं. उनका पार्थिव शरीर आज अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. गुरुवार को पूर्व सीएम बादल का अंतिम संस्कार उनके गांव बादल में किया जाएगा.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया था दुख
पीएम मोदी ने ट्वीट कर बादल को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा था- श्री प्रकाश सिंह बादल का निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. मैंने दशकों तक उनके साथ निकटता से बातचीत की है और उनसे बहुत कुछ सीखा है.

राजनीतिक हस्तियों ने दी बादल को श्रद्धांजलि
पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत तमाम राजनीतिक हस्तियों ने बादल को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है. केंद्र सरकार ने पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल पर निधन पर दो दिनों (26 और 27 अप्रैल) को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा. वहीं पंजाब सरकार ने भी बादल के सम्मान में एक दिन की छुट्टी की घोषणा की है. 27 अप्रैल को पंजाब में सार्वजनिक अवकाश रहेगा.

कल होगा अंतिम संस्कार
पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का गुरुवार को उनके पैतृक गांव बादल में अंतिम संस्कार किया जाएगा. आज उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. जहां कई राजनीतिक हस्तियां उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंच सकती है. आपको बता दें कि कि शिरोमणि अकाली दल ने 2020 में केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को लेकर भारतीय जनता पार्टी से अपना नाता तोड़ लिया था.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img