Friday, September 20, 2024
HomeNationalOscars Naatu Naatu Song: 'नाटू नाटू' और 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' ने रचा...

Oscars Naatu Naatu Song: ‘नाटू नाटू’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने रचा इतिहास, ऑस्कर जीतने पर पीएम मोदी बोले- सालों तक…….

Oscars The Elephant Whisperers: ऑस्कर 2023 इस बार भारत के लिए काफी खास रहा है. कहा जा सकता है कि भारत के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि भारत के नाम दो ऑस्कर अवार्ड आए है. ‘आरआरआर’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ दोनों ने 95वें वार्षिक अकादमी पुरस्कार जीते है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई लोगों ने इसे लेकर फिल्म से जुड़ी टीमों को बधाई दी है.

साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म आरआरआर लगातार कामयाबी हासिल कर रही है. फिल्म के गाने ‘नाटू नाटू’ को भी लोगों ने काफी पसंद किया. गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 में SS राजामौली की फिल्म RRR के ‘नाटू-नाटू’ को गोल्डन ग्लोब अवार्ड में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग से सम्मानित सम्मानित किया जा चुका गया है. अब यह सॉन्ग ऑस्कर भी जीत चुका है. साथ ही गुनीत मोंगा की ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म की केटेगरी में ऑस्कर जीता है. फिल्म की कहानी एक परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है. इन अवार्ड्स को जीतने के बाद भारत में जश्न का माहौल है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नाटू नाटू को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिलने पर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि ‘नाटू नाटू’ की लोकप्रियता वैश्विक है. यह एक ऐसा गाना होगा जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा. @mmkeeravaani, @boselyricist और इस सम्मान के लिए पूरी टीम को बधाई हो. वहीं पीएम मोदी ने ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को भी ऑस्कर मिलने पर बधाई दी. उन्होंने लिखा ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की पूरी टीम को इस सम्मान के लिए बधाई. इसके साथ ही कार्तिकी गोंसाल्विस और गुनीत मोंगा को बधाई. आपका काम आश्चर्यजनक रूप से विकास और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने के महत्व पर प्रकाश डालता है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img