Udaipur Tailor Murder: उदयपुर हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा, कन्हैयालाल के एक हत्यारे का है ISIS और पाक के कट्टरपंथी गुट से कनेक्शन!

0
5

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को टेलर का काम करने वाले कन्हैयालाल का दो लोगों ने चाकुओं से गला काटकर कत्ल कर दिया था। इस कत्ल के बाद दोनों हत्यारों ने वीडियो जारी कर बताया था कि पैगंबर की शान में गुस्ताखी करने वालों का यही हश्र होगा। हत्यारों ने पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या की भी धमकी दी थी। अब सूत्रों ने दावा किया है कि हत्यारों में से एक रियाज अंसारी के कनेक्शन आतंकी संगठन आईएसआईएस से होने की बात सामने आई है। बता दें कि जिस अंदाज में दोनों हत्यारों ने हत्या के पहले और बाद में वीडियो जारी किया था, ठीक ऐसा ही आईएसआईएस के आतंकी भी करते रहे हैं। इस खुलासे के सामने आने के बाद ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने पूरे मामले की जांच का फैसला किया।

सूत्रों ने बताया है कि रियाज अंसारी साल 2021 में तीन बार राजस्थान के टोंक शहर में रहने वाले मुजीब अब्बासी से मिला था। हाल ही में मुजीब को आईएसआईएस से रिश्ता होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसके साथ के कई लोग मध्यप्रदेश के रतलाम से भी पकड़े गए थे। सूत्रों ने ये जानकारी भी दी है कि रियाज के फेसबुक पोस्ट्स में आईएसआईएस आतंकियों की तरह विशेष संकेत देते हुए फोटो मिले हैं। रियाज इस्लाम के बरेलवी पंथ को मानता है और उसका संबंध पाकिस्तान के कट्टरपंथी गुट दावत-ए-इस्लामी से भी होने की बात सामने आई है।

रियाज और गौस मोहम्मद ने बीते कल कन्हैयालाल की दुकान पर पहुंचकर कपड़े का नाप देने के बहाने उसकी हत्या कर दी थी। हत्या के बाद चाकू लहराते हुए उन्होंने वीडियो बनाया था। दोनों का कहना था कि नबी की शान में गुस्ताखी करने वालों को ऐसे ही कत्ल किया जाएगा। बाद में दोनों फरार होने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने रियाज और गौस को राजस्थान के राजसमंद से पकड़ा था।