Friday, September 20, 2024
HomeNEWSमध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव एक और मरीज की मौत, संक्रमण के कारण प्रदेश...

मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव एक और मरीज की मौत, संक्रमण के कारण प्रदेश में अब तक छह मौते, एक दिन में ही सामने आये 36 पॉजिटिव, संक्रमितो  की संख्या 87 हुई  

भोपाल वेब डेस्क / कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नए मामले सामने आने के बाद मध्यप्रदेश में इस महामारी की जद में आए लोगों की संख्या बढ़कर 86 पर पहुंच गई है। ताजा मामलों में अकेले इंदौर के 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं।इस माहमारी से प्रदेश में एक और व्यक्ति की मौत हो गई है | मरने वालो का आंकड़ा बढ़कर छह पहुंच गया है | बुधवार को इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल में भर्ती एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई |  65 वर्षीय पुरुष  खरगोन जिले का रहने वाला है।

इंदौर सूबे में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका है और शहर में इस महामारी का दायरा लगातार बढ़ रहा है। नए 19 मामलेे मिलने के बाद शहर में इस महामारी की चपेट में आए लोगों की संख्या 63 हो गई है।

ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़: एक युवती के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि, मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हुई

मध्यप्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार की सुबह 17 और रात को 19 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। भोपाल एम्स व इंदौर लैब की रिपोर्ट में 36, भोपाल में 1, उज्जैन में 2 और खरगोन में एक मरीजों में संक्रमण मिला था। अब प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 87 हो गई है। इंदौर में 63, जबलपुर 8, भोपाल 4, शिवपुरी 2, उज्जैन 7 और ग्वालियर में 2, खरगोन में 1 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इंदौर के तीन और उज्जैन के दो और खरगोन के एक मरीजों की मौत हुई है।

कोरोना संक्रमण से देश में 27 राज्य प्रभावित हैं। मध्यप्रदेश पॉजिटिव केसों के मामलों में 9वें नंबर पर पहुंच गया है। प्रदेश में 20 मार्च को पहला केस मिला था। इधर, इंदौर सर्वाधिक संक्रमित शहरों में तीसरे क्रम पर पहुंच गया है। जिसके चलते अब इंदौर को 17 जोनों में बांटकर यहां पुलिस की सख्ती बढ़ा दी गई है। यहां कोरोना अपर सेकंड स्टेज में पहुंच गया है। सावधानी, सतर्कता और सख्ती नहीं रखी गई तो इंदौर तीसरे स्टेज में पहुंच सकता है। कोरोना वायरस के रोकने के लिए यहां रानीपुरा इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

इंदौर के रानीपुरा क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया है। , कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर इंदौर के स्नेह नगर और सैफी नगर भी सील करने का काम शुरू कर दिया है। थाना इंचार्ज अनिल गौतम ने बताया, सैफी नगर में 13 और स्नेह नगर की 9 गलियों के करीब एक किलोमीटर के दायरे को बैरिकेड्स से सील कर दिया है। इलाकें में कुछ लोग बदसलूकी भी कर रहे हैं जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img