Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़: कवर्धा रियासत की राजमाता के भतीजे की हत्या की जांच अब...

छत्तीसगढ़: कवर्धा रियासत की राजमाता के भतीजे की हत्या की जांच अब सीबीआई करेगी, दर्ज की गई एफआईआर, जानिए पूरा मामला

कवर्धा / सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने छत्तीसगढ़ की कवर्धा रियासत की राजमाता के भतीजे विश्वनाथ नायर की हत्या के मामले की जांच अपने हाथो में ले ली है। सीबीआई ने इस मामले में हत्या की एक एफआईआर दर्ज की थी। पिछले साल अगस्त में कबीरधाम जिले में अपने फार्महाउस में विश्वनाथ नायर की निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी गई थी।सीबीआई की एफआईआर के अनुसार विश्वनाथ नायर की विधवा ज्योति नायर और तीन अन्य ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में एक रिट याचिका दाखिल की थी। इस याचिका में मामले की जांच सीबीआई जैसी किसी स्वतंत्र एजेंसी को देने की मांग की गई थी।

दरअसल ये पूरा मामला 27 अगस्त 2021 का है,इस दिन कबीरधाम जिले के पिपरिया पुलिस थाने में राम कोसाले नामक एक व्यक्ति ने शिकायत की जिसके आधार पर हत्या और अतिक्रमण का मामला दर्ज किया गया था। आरोप है कि विश्वनाथ नायर की हत्या 26 और 27 अगस्त के बीच की रात को इंदौरी में स्थित योगेश्वर राज एग्रीकल्चर फार्म हाउस में कर दी गई थी।

जांच पूरी करने के बाद पिपरिया के एसएचओ ने इस मामले में दो अलग-अलग अदालतों में दो अलग-अलग आरोपपत्र दाखिल किए थे। एक आरोपपत्र मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 24 नवंबर 2021 को आरोपी प्रेम लाल सिन्हा के खिलाफ और दूसरा नाबालिग न्याय बोर्ड में चार आरोपियों के खिलाफ दाखिल किया गया था।

आरोपपत्र में लूट को हत्या का कारण बताया गया था। सीबीआई को मामले की आगे की जांच करने का निर्देश दिया गया है और मामले से संबंधित सभी रिकॉर्ड और आरोपी, पीड़ित और संदिग्धों के मोबाइल फोन के सिम विवरण को जल्द से जल्द जब्त करने और एकत्र करने के लिए कहा गया है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img