Friday, September 20, 2024
HomeJara Hatkeसड़कों पर जो कभी आवारा घूमता था, अब रतन टाटा के साथ...

सड़कों पर जो कभी आवारा घूमता था, अब रतन टाटा के साथ अटेंड करता है मीटिंग्स, कौन है ‘गोवा’…?

मुम्बई:- टाटा ग्रुप के मानद चेयरमैन और उद्योगपति रतन टाटा को कुत्तों से किस हद तक लगाव है, यह हम सब जानते हैं।पिछले साल दिसंबर में रतन टाटा 84 साल के हो गए। हाल ही में रतन टाटा ने एक बार गोवा के साथ एक तस्वीर साझा की, जिसमें उन्होंने गोवा को अपना “कार्यालय साथी” कहा था। रतन टाटा के इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार, गोवा पहले एक स्ट्रीट डॉग था, जो उन्हें गोवा शहर में सड़क पर घूमते हुए मिला था। उस वक्त गोवा, बच्चा था और रतन टाटा उसे अपने साथ बॉम्बे हाउस ले आए थे। 

गौरतलब है की मुंबई में टाटा ग्रुप के ग्लोबल हेडक्वार्टर में आवारा कुत्तों के लिए एक विशेष केनेल बनाया गया है। टाटा हेडक्वार्टर में कुत्तों के बीच एक “गोवा” (Goa) नाम का कुत्ता भी है। गोवा अपना पूरा दिन रतन टाटा के ऑफिस में ही बिताता है, क्योंकि रतन टाटा उसे अपनी मीटिंग्स में साथ रखते हैं। दरअसल, फोटो ब्लॉग ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे की संस्थापक और सीईओ करिश्मा मेहता ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट डाला है, इसमें उन्होंने रतन टाटा और गोवा के बीच के स्नेह का जिक्र किया है। 

उनके लिंक्डइन पोस्ट के मुताबिक, जब वह रतन टाटा से मिलने का इंतजार कर रही थीं, उसने कुत्ते को उनके बगल में कुर्सी पर बैठे देखा। इसके बाद वह टाटा के कार्यकारी सहायक शांतनु नायडू से धीमी आवाज में फुसफुसाते हुए बताया कि उन्हें कुत्तों के डर लगता है। रतन टाटा ने उनकी बात सुन ली और पूछा कि क्या सब कुछ ठीक है और फिर टाटा के चेहरे पर एक छोटी सी मुस्कान आई और वे तुरंत कुत्ते की ओर मुड़ कर गोवा को समझाने लगे और कुत्ता  से कहा कि,  ‘गोवा, वह तुमसे डरती है, अच्छे बच्चे बनो और बैठो!’  उनके समझाने के बाद अगले 30 से 40 मिनट तक कुत्ता उसके पास से कहीं नहीं गया।’ रतन टाटा ने करिश्मा को बताया कि गोवा एक आवारा कुत्ता था, जिसे उन्होंने एडॉप्ट किया है। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img