Saturday, October 5, 2024
HomeNEWSनॉर्थ -ईस्ट के खतरनाक अपराधियों को साउथ की जेलों में ट्रांसफर करना...

नॉर्थ -ईस्ट के खतरनाक अपराधियों को साउथ की जेलों में ट्रांसफर करना चाहता है NIA,MHA को लिखी चिट्ठी

दिल्ली : NIA ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक चिठ्ठी लिखी है। इसमें पंजाब, दिल्ली, हरियाणा समेत पश्चिमी उत्तरप्रदेश में गैंग्स्टर्स, क्रिमिनल और टेररिस्ट के बीच बने सिंडिकेट को तोड़ने के लिए कई ख़तरनाक अपराधियों को अलग -अलग जेलों में शिफ्ट करने पर जोर दिया है। NIA ने नया एक्शन प्लान तैयार किया है, इसमें कुछ खतरनाक गिरोह को ठिकाने लगाने की योजना को मूर्त रूप दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, NIA ने गृह मंत्रालय से एक लेटर लिख कर कहा है कि उत्तर भारत के जेलों में बंद खतरनाक गैंगस्टर के नेटवर्क को तोड़ने के लिए उन्हें साउथ इंडिया के जेलों में ट्रांसफर किया जाए। 

सूत्रों के मुताबिक नार्थ इंडिया के जेलों में बंद गैंगस्टर जेलों से ही अपना क्रिमिनल कारोबार चला रहे है। बताते है कि NIA ने करीब 25 ऐसे गैंगस्टर की लिस्ट बनाई है जिन्हें दक्षिण भारत के जेलों में भेजने का विचार किया जा सकता है।

 NIA सूत्रों के अनुसार जेलों के अंदर से लोगों का ये गैंगस्टर टारगेट किलिंग करा रहे हैं. ऐसे में इनके नेटवर्क को तोडने के लिए इन्हें साउथ के जेलों में भेजने पर विचार किया जा रहा है। NIA ने इससे पहले जम्मू कश्मीर के पत्थरबाज सिंडिकेट को तोड़ने के लिए इसी फार्मूले को अपनाया था। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से पहले गृह मंत्रालय ने कई पत्थरबाजों को कश्मीर की जेलों के बजाय देश के अलग अलग जेलों में शिफ्ट किया था। इससे दुश्मनों के हौसले पस्त हो गए थे। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img